BSd0TSYiGpC7GSG9TpO6TpG7Td==

Haryana CET Group-D Exam 2023 : सीईटी ग्रुप-डी परीक्षा में गलत पहचान देने के लिए 3 कर्मचारी बर्खास्त

Haryana CET Group-D Exam 2023


Haryana CET Group-D Exam 2023: हरियाणा सरकार ने शनिवार को सीईटी ग्रुप-डी परीक्षा में गलत पहचान देने के लिए तीन कर्मचारियों को बर्खास्त कर दिया और तीन अन्य के खिलाफ हरियाणा कॉमन में प्रतिरूपण के आरोप में मामला दर्ज किया। आपको बता दें कि परीक्षा 21 और 22 अक्टूबर को आयोजित की गई थी।


एक आधिकारिक प्रवक्ता ने कहा कि तीन सरकारी कर्मचारियों जिसमें हिसार में जिला खजाना कार्यालय में तैनात एक चपरासी, कुरुक्षेत्र में तैनात एक महिला कांस्टेबल और हरियाणा पुलिस में एक उप-निरीक्षक - को बर्खास्त कर दिया गया है।


प्रवक्ता ने कहा कि प्रतिरूपण के आरोप में तीन और कर्मचारियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।


प्रवक्ता ने बताया कि एक कर्मचारी हिसार में कार्यकारी अभियंता के कार्यालय में क्लर्क के पद पर कार्यरत था। दूसरा हिसार में भूमि अधिग्रहण अधिकारी के कार्यालय में क्लर्क के रूप में कार्यरत था और तीसरा पंचकुला में पंजीकरण क्लर्क के रूप में कार्यरत था।


इन तीनों अधिकारियों के खिलाफ हरियाणा सिविल सेवा (दंड एवं अपील) नियम 2016 के तहत आरोप पत्र दायर किया गया है। प्रवक्ता ने कहा कि उम्मीद है कि पूरे मामले की गहन जांच के बाद ही इन अधिकारियों के खिलाफ अंतिम आदेश पारित किये जायेंगे।


प्रवक्ता ने कहा कि मुख्यमंत्री ने परीक्षा के दौरान ऐसे उल्लंघनकर्ताओं को रंगे हाथों पकड़ने में विभिन्न जिलों में कानून प्रवर्तन एजेंसियों की त्वरित प्रतिक्रिया की सराहना की। जैसा कि इस मामले में 36 एफआईआर दर्ज होने से जाहिर है।


ये मामले हिसार, सिरसा, रेवाडी, फ़रीदाबाद, हांसी, पलवल, अंबाला, फ़तेहाबाद, कुरूक्षेत्र, महेंद्रगढ़ और चंडीगढ़ में सामने आए। विशेष रूप से, परीक्षा के दौरान अन्य उम्मीदवारों को प्रतिस्थापित करने का प्रयास करने वाले कई व्यक्तियों को विभिन्न जिलों में पकड़ा गया था।

Comments0

Type above and press Enter to search.