BSd0TSYiGpC7GSG9TpO6TpG7Td==

Haryana Cabinet Meeting: हरियाणा सरकार की कैबिनेट बैठक आज, कर्ज लेने के लिए मंत्रियों की ली जाएगी मंजूरी!

Haryana Cabinet Meeting



Haryana News : हरियाणा कैबिनेट की बैठक आज मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की अध्यक्षता में होगी। इस बैठक में 12 एजेंडों पर चर्चा होगी। सीएम सेवानिवृत्त कर्मचारियों की पुनर्नियुक्ति के साथ ही उत्पाद एवं कराधान की बकाया राशि की वसूली के लिए एकमुश्त समाधान योजना चलाने जैसे फैसलों पर अपनी मंजूरी देंगे।


इसके साथ ही कैबिनेट बैठक में विधानसभा के शीतकालीन सत्र को लेकर भी फैसला लिया जाएगा। संभावना है कि 10 दिसंबर के बाद सत्र की तारीख तय हो जाएगी।


हरियाणा में चुनावी साल होने के कारण सरकार विकास कार्यों में कोई कसर नहीं छोड़ रही है। यही कारण है कि सरकार कई विकास योजनाओं को गति देने के लिए कर्ज लेने जा रही है। 


इसके लिए सरकारी गारंटी देने के लिए कैबिनेट की मंजूरी ली जायेगी। बताया जा रहा है कि बैठक में सरकार तीन बैंकों से लिए जाने वाले करीब डेढ़ हजार करोड़ रुपये के तीन टर्म लोन के बदले बैंक गारंटी देने पर कैबिनेट से सहमति लेगी।


हरियाणा कैबिनेट की बैठक की तारीख बदल दी गई। 28 नवंबर को होने वाली कैबिनेट बैठक अब 27 नवंबर को होगी। मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की अध्यक्षता में शाम 4 बजे हरियाणा सचिवालय में बैठक आयोजित की जाएगी। 


बैठक में विधानसभा के शीतकालीन सत्र की तारीख तय की जाएगी। अब हरियाणा में चुनावी साल शुरू हो गया है, ऐसे में सरकार इस बैठक में कुछ नई योजनाओं को भी मंजूरी दे सकती है।

Comments0