BSd0TSYiGpC7GSG9TpO6TpG7Td==

Punjab News : सीएम भगवंत मान का बड़ा ऐलान, अब पंजाब वासियों को मिलेगी 42 सेवाएं घर बैठे

 

Cm Mann


Punjab News: पंजाब के लोगों के लिए मान सरकार ने बड़ी सौगात दी है। मुख्यमंत्री भगवंत मान ने शुक्रवार को कहा कि 27 नवंबर से राज्य के लोग घर बैठे 42 जन कल्याणकारी सेवाओं का लाभ उठा सकेंगे। 


उन्होंने कहा कि इस पहल से लोगों को काफी सुविधा मिलेगी क्योंकि अब उन्हें इन सेवाओं का लाभ उठाने के लिए दर-दर भटकना नहीं पड़ेगा। 


सीएम मान यहां एक सरकारी मेडिकल कॉलेज के शताब्दी समारोह कार्यक्रम के दौरान ओपीडी ब्लॉक और ओटी कॉम्प्लेक्स, हॉस्टल, ऑडिटोरियम आदि का उद्घाटन करने के बाद एक सभा को संबोधित कर रहे थे।


प्रकाश पर्व पर शुरू होगी अनूठी पहल

मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि राज्य सरकार 27 नवंबर को गुरु नानक देव के 'प्रकाश पर्व' पर एक अनूठी पहल शुरू करेगी। उन्होंने कहा कि इस अभियान के तहत लोगों को उनके घरों पर 40 से 42 सेवाएं बिना किसी असुविधा के प्रदान की जाएंगी।


उन्होंने यह भी कहा कि राज्य को 'मेडिकल टूरिज्म सेंटर' के रूप में विकसित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि चिकित्सा शिक्षा क्षेत्र को प्रमुखता से आगे बढ़ाया जाएगा और राज्य सरकार पहले से ही इस संबंध में सभी प्रयास कर रही है।


26 जनवरी से पंजाब की नई शुरुआत होगी

सीएम मान ने आगे कहा कि 26 जनवरी 2024 से पंजाब के सभी तहसील और जिला स्तर के अस्पताल एक्स-रे मशीनों से लैस हो जाएंगे। मशीनों को चलाने के लिए ऑपरेटर भी तैनात किए जाएंगे। डॉक्टर जो दवाएं प्रिस्क्रिप्शन पर लिखेंगे, वे अस्पतालों में उपलब्ध होंगी। 


मान ने कहा कि अब मेडिकल की पढ़ाई के लिए विदेश जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। क्योंकि पंजाब सरकार ने 5 साल में 16 नए मेडिकल कॉलेज खोलने का फैसला किया है। राज्य के हर जिले में एक मेडिकल कॉलेज होगा। जिससे मेडिकल कॉलेजों की संख्या बढ़कर 25 हो जाएगी। 


सीएम मान ने कहा कि पिछली सरकारों ने कोई ध्यान नहीं दिया लेकिन उनकी सरकार यह काम करेगी।

Comments0

Type above and press Enter to search.