BSd0TSYiGpC7GSG9TpO6TpG7Td==

Haryana News : हरियाणा के बिजली कर्मचारियों के लिए खुशख़बरी, सरकार ने कवर राशि बढ़ाई

Bijili Karmi


Haryana News:  हरियाणा में बिजली निगम के स्थायी कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर है। दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम के कर्मचारियों को बैंक खाते खोलने पर मिलने वाले लाभ में बढ़ोतरी की गई है। 


बिजली निगम के प्रबंध निदेशक अमित खत्री ने बताया कि एचडीएफसी बैंक ने बिजली निगम के नियमित कार्य करने वाले कर्मचारियों को मिलने वाले लाभ में बढ़ोतरी की है।


स्थायी कर्मचारियों के लिए व्यक्तिगत दुर्घटना मृत्यु कवर राशि मौजूदा 50 लाख रुपये से बढ़ाकर 90 लाख रुपये कर दी गई है। स्थायी या आंशिक विकलांगता कवर को मौजूदा 50 लाख रुपये से बढ़ाकर 90 लाख रुपये कर दिया गया है। 


प्राकृतिक मृत्यु कवर 4 लाख रुपये है। इसी प्रकार, अनुबंध आधार पर कार्यरत बिजली निगम कर्मचारियों के लिए व्यक्तिगत दुर्घटना मृत्यु बीमा राशि 15 लाख रुपये और प्राकृतिक मृत्यु पर 1 लाख रुपये है।


बिजली निगम मुख्यालय के वित्त सलाहकार नरेश मेहता ने बताया कि एचडीएफसी और डीएचबीवीएन के बीच हस्ताक्षरित एमओयू के तहत बिजली निगम के कर्मचारियों को वेतन खाते खोलने के अनुरोध के साथ विभिन्न लाभ और सुविधाएं प्रदान करने की सूची एचडीएफसी बैंक द्वारा भेजी गई थी। 


अब एचडीएफसी बैंक ने नियमित कर्मचारियों के लिए लाभ बढ़ा दिया है। इस प्रकार, खंड संख्या के अनुसार एचडीएफसी बैंक द्वारा लाभ बढ़ा दिया गया है। एमओयू के 15।


सभी मौजूदा नियम और शर्तें (बीमा दावों के निपटान के लिए) 20-03-2019 को हस्ताक्षरित मौजूदा एमओयू के अनुसार लागू रहेंगी।


वर्तमान एमओयू की अवधि मार्च 2024 तक या नवीनीकरण के समय तक है। इस संबंध में बिजली निगम मुख्यालय ने सभी संबंधित अधिकारियों को सूचित कर दिया है।

Comments0