BSd0TSYiGpC7GSG9TpO6TpG7Td==

Chatra Parivahan Suraksha Yojana : हरियाणा के छात्रों के लिए सीएम खट्टर ने शुरु की ये योजना, मिलेगा लाभ


Chatra Parivahan Suraksha Yojana


Chatra Parivahan Suraksha Yojana : हरियाणा के स्कूली छात्रों के लिए राहत की ख़बर है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि अगर गांव में 50 से अधिक छात्र हैं तो दूर-दराज के स्कूलों में जाने के लिए अब परिवहन विभाग द्वारा बस सेवा प्रदान की जाएगी। 


सीएम ने कहा कि जिन गांवों में 30 से 40 छात्र हैं, वहां मिनी बसें उपलब्ध कराई जाएंगी और जिन गांवों में 5 से 10 छात्र हैं, वहां शिक्षा विभाग द्वारा परिवहन उपलब्ध कराया जाएगा। 


यह सुविधा छात्र परिवहन सुरक्षा योजना के तहत दी जाएगी। 


करनाल के रतनगढ़ गांव के जनसंवाद कार्यक्रम में इस योजना को शुरू करने की घोषणा की गई है. यह योजना पहले चरण में करनाल जिले में और उसके बाद राज्य के अन्य जिलों में लागू की जाएगी। 


इससे पहले मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने गांव रतनगढ़ के लोगों की समस्याएं सुनीं और जुंडला निवासी जगदीश और रतनगढ़ निवासी दयानंद को पेंशन की सौगात दी, युवाओं को खेल कोर्ट जैसी सुविधाएं दी, कैंप के 10 घरों में 2-2 दिन का दौरा किया। 


रतनगढ़ और दौलतपुर गाँव के बीच स्थित है।  गांव में 3 करम सड़कें बनाने व नये बिजली कनेक्शन देने, गांव निवासी ओम प्रकाश को रेडक्रॉस के माध्यम से रिक्शा उपलब्ध कराने, गांव की बेटी प्रियंका की मांग पर गांव से सटी नाली का निर्माण कराने के लिए जमीन मालिक से बातचीत की गयी।


बारिश से पहले पक्का हो गया। गांव फूसगढ़ निवासी सुरजीत की शिकायत पर सेक्टर 32 थाना प्रभारी को चेतावनी दी गई और बेटियों की मांग पर उन्होंने पंचायती राज फंड से मुख्य सड़क से गांव तक सड़क पर रोशनी की व्यवस्था करने की सौगात दी।

Comments0

Type above and press Enter to search.