BSd0TSYiGpC7GSG9TpO6TpG7Td==

जहरीली शराब बेचने में भाजपा समेत कांग्रेस और जेजेपी के लोगों का हाथ, अभय चौटाला ने जांच के लिए कर दी बड़ी मांग

Abhay Chautala


चंडीगढ़: इनेलो के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव एवं ऐलनाबाद के विधायक अभय सिंह चौटाला ने शनिवार को चंडीगढ़ स्थित आवास पर पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि भाजपा गठबंधन सरकार ने धान की खरीद बंद कर दी है। अबकी बार धान देरी से लगी थी। अब धान खरीद की बंद होने से किसानों को बहुत बड़ा नुकसान हो रहा है। दूसरी ओर किसानों को डीएपी खाद भी नहीं मिल रहा। सरकार किसानों को तुरंत डीएपी खाद उपलब्ध कराए और धान खरीद फिर शुरू कर 1 दिसम्बर तक जारी रखी जाए।


उन्होंने जहरीली शराब को लेकर कहा कि आज तक सरकार की ओर से कोई भी पीड़ित परिवारों से मिलने नहीं गया। इस मामले में एक शराब का ठेका सामने आया जो आगे से सील था लेकिन पीछे से शराब की सप्लाई जारी थी। जहरीली शराब बेचने में भाजपा समेत कांग्रेस और जेजेपी के लोगों का हाथ है। 


एसआईटी बनाने से आज तक किसी भी मामले में लोगों के साथ न्याय नहीं हुआ। सरकार ने ऐसे मामलों में पहले कई बार एसआईटी बनाई थी लेकिन कुछ नहीं हुआ। इस मामले की जांच हाईकोर्ट के सीटिंग जज से होनी चाहिए। कोविड महामारी के दौरान शराब घोटाले की जांच के लिए एसईटी बनाई थी आज तक उसकी रिपोर्ट नहीं आई। उसके बाद उसकी विजिलेंस जांच कराई गई लेकिन उसकी भी रिपोर्ट नहीं आई। उन्होंने मांग की कि सरकार मरने वालों के परिवार को एक-एक सरकारी नौकरी दे और 50-50 लाख रुपए मुआवजा दे।


इनेलो नेता ने 75 प्रतिशत आरक्षण पर कहा कि जेजेपी वाले हर जनसभा में इस बात को बड़े जोर शोर से बोलते थे। लेकिन हाईकोर्ट ने इसे रद्द कर दिया। हाईकोर्ट ने कहा कि कोई भी योग्य व्यक्ति देश में कहीं भी नौकरी करने के लिए स्वतंत्र है। जेजेपी ने युवाओं के साथ धोखा किया है। इसके लिए जेजेपी को प्रदेश के युवाओं से माफी मांगनी चाहिए।


दीपेंद्र हुड्डा के बयान पर उन्होंने कहा कि भूपेंद्र हुड्डा ने भी पांच जातियों के लिए आरक्षण देने का कानून बनाया था। हुड्डा ने आरक्षण सिर्फ वोट लेने के लिए दिया था जो कोर्ट में रद्द हो गया था। आरक्षण की मांग दोबारा उठी और आंदोलन के दौरान कई लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी। इसी तर्ज पर जेजेपी ने भी यह कानून सिर्फ वोट लेने के लिए ही बनाया था, ऐसा करके जेजेपी ने युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया है।


गृह मंत्री अनिल विज को लेकर उन्होंने कहा कि वो तो बच्चों की तरह बार-बार रूठ जाते हैं और फाइलों को देखना बंद कर देते हैं। लेकिन इससे लोगों को कितना नुकसान होता है, ये कोई नहीं देखता। शीत कालीन सत्र में मुद्दे उठाने पर पूछे गए सवाल पर कहा कि वे हर सत्र में जनता से जुड़े मुद्दों के लिए कालिंग अटेंशन देते हैं। लेकिन सरकार की मंशा यही होती है कि तीन-चार दिन का सत्र बुलाया जाए और खानापूर्ति की जाए। 


एचकेआरएन को लेकर कहा कि वो भी भ्रष्टाचार का अड्डा है। सरकार अपने लोगों को नौकरियां दे रही है। चंडीगढ़ में विश्व कप का जश्न न मनाने और स्क्रीन न लगाने के चंडीगढ़ प्रशासन के आदेश पर अभय चौटाला ने कहा कि जश्न मनाने वालों को कौन रोकेगा। कल देख लेना अगर भारत विश्वकप जीत गया तो इन आदेशों की कैसे धज्जियां उड़ाई जाएंगी ।

Comments0

Type above and press Enter to search.