BSd0TSYiGpC7GSG9TpO6TpG7Td==

Haryana Weather Update : हरियाणा आज कैसा रहेगा मौसम, की जिलों में हो सकती है बारिश

Haryana Weather Update


Naya Haryana Weather Update : अगले 10 दिनों तक देश के ज्यादातर इलाकों में कोई बदलाव देखने को नहीं मिलेगा। वहीं, आज यानी 29 अक्टूबर को हरियाणा दिल्ली एनसीआर, उतरी भारत में भारी बारिश की गतिविधियां देखने को मिल सकती हैं।


बारिश का यह सिलसिला 30 अक्टूबर तक जारी रह सकता है। वहीं, अगर मौसम प्रणाली की बात करें तो तमिलनाडु तट के पास दक्षिण पश्चिम बंगाल की खाड़ी के ऊपर एक चक्रवाती परिसंचरण बना हुआ है। साथ ही उत्तरी म्यांमार और आसपास के इलाकों पर एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना हुआ है।


हरियाणा में मौसम का मिजाज बदल गया है। कमजोर पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से आज प्रदेश में बादल छाए रहेंगे। मौसम विभाग ने कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश की भी संभावना जताई है। 



मौसम में बदलाव के कारण तापमान में गिरावट आएगी। वहीं, रात में अत्यधिक ठंड महसूस की जा सकती है।


नई दिल्ली NCR में मौसम का हाल


मौसम विभाग के मुताबिक, देश की राजधानी नई दिल्ली में आज यानी 28 अक्टूबर को न्यूनतम तापमान 16 डिग्री और अधिकतम तापमान 32 डिग्री दर्ज किया जा सकता है। इसके साथ ही नई दिल्ली में आज कोहरा छाया रहेगा।


अन्य राज्यों के मौसम का हाल


मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट के मुताबिक, आज तमिलनाडु, केरल, आंध्र प्रदेश के दक्षिणी तट, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह और लक्षद्वीप में हल्की से मध्यम बारिश संभव है। 


साथ ही पूर्वोत्तर भारत में भी कुछ जगहों पर हल्की बारिश हो सकती है। दक्षिण प्रायद्वीप में बारिश की गतिविधियां धीरे-धीरे तेज हो जाएंगी और उत्तर-पूर्वी मानसून अगले 48 घंटों में सक्रिय हो जाएगा।


हरियाणा में अगले 10 दिनों का मौसम पूर्वानुमान

दिन

तापमान

आर्द्रता

वर्षा

29 अक्टूबर

32 डिग्री सेल्सियस

70%

0%

30 अक्टूबर

30 डिग्री सेल्सियस

65%

0%

31 अक्टूबर

28 डिग्री सेल्सियस

60%

0%

1 नवंबर

26 डिग्री सेल्सियस

55%

0%

2 नवंबर

24 डिग्री सेल्सियस

50%

0%

3 नवंबर

22 डिग्री सेल्सियस

45%

0%

4 नवंबर

20 डिग्री सेल्सियस

40%

0%

5 नवंबर

18 डिग्री सेल्सियस

35%

0%

6 नवंबर

16 डिग्री सेल्सियस

30%

0%


इस अवधि के दौरान, हरियाणा में आमतौर पर धूप वाला और शुष्क मौसम रहने की संभावना है। हालांकि, कुछ क्षेत्रों में हल्की बारिश की संभावना है।

विशिष्ट क्षेत्रों के लिए पूर्वानुमान

  • चंडीगढ़: चंडीगढ़ में अगले 10 दिनों के दौरान मौसम आमतौर पर धूप वाला और शुष्क रहेगा। तापमान 28 डिग्री सेल्सियस से 16 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा।
  • फरीदाबाद: फरीदाबाद में अगले 10 दिनों के दौरान मौसम आमतौर पर धूप वाला और शुष्क रहेगा। तापमान 28 डिग्री सेल्सियस से 16 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा।
  • गुरुग्राम: गुरुग्राम में अगले 10 दिनों के दौरान मौसम आमतौर पर धूप वाला और शुष्क रहेगा। तापमान 28 डिग्री सेल्सियस से 16 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा।
  • हरियाणा के अन्य शहर: हरियाणा के अन्य शहरों में भी अगले 10 दिनों के दौरान मौसम आमतौर पर धूप वाला और शुष्क रहने की संभावना है।

यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि मौसम पूर्वानुमान केवल अनुमान हैं। वास्तविक मौसम की स्थिति भिन्न हो सकती है।


Comments0

Type above and press Enter to search.