BSd0TSYiGpC7GSG9TpO6TpG7Td==

Haryana Roadways News : रेवाड़ी में यात्रियों की बढ़ने वाली है मुश्किलें, डिपो में भारी फेर बदल से मचा हड़कंप,पढ़ें पूरी ख़बर

रेवाड़ी में यात्रियों की बढ़ने वाली है मुश्किलें


Haryana Roadways News :  हरियाणा में रोडवेज बस परिचालकों के लिए जरूरी ख़बर है। हरियाणा परिवहन निदेशालय ने प्रदेशभर में रोडवेज बस चालक परिचालकों का ऑनलाइन तबादला कर दिये गये है। 


इससे विभाग में हड़कंप मच गया है। इस सूची में रेवाड़ी जिले से 54 परिचालक व 39 चालक शामिल हैं। बड़ी बात यह है कि तबादला सूची में रेवाड़ी को छोड़कर सभी जिलों को नए चालक-परिचालक मिले हैं।


ऐसे में रोडवेज के बेड़े में अब 229 परिचालकों में से 175 रह गए हैं जबकि चालक 229 में से 190 रह गए हैं। अब बेड़े में भी 177 में से 127 बसें रह गई है। अब रोडवेज में चालक परिचालकों के कम होने से यात्रियों को परेशानी झेलनी पड़ेगी।



इन लोगों को यहाँ भेजा गया


जारी हुई सूची में 54 परिचालकों का तबादला कर दिया गया है। इनमें 1 अंबाला, 2 भिवानी, 1 चंडीगढ़, 12 फरीदाबाद, 2 गुरुग्राम, 2 नूंह, 9 पलवल, 11 पंचकूला, 3 सिरसा व 11 यमुनानगर लगाया गया है। वहीं विभाग ने 39 चालकों का भी तबादला कर दिया है।


इनमें 11 अंबाला, 2 भिवानी, 2 चंडीगढ़, 1 दिल्ली, 5 फतेहाबाद, 7 कैथल, 5 पलवल, 3 सिरसा व 3 यमुनानगर लगाया गया है। 


गाम में लोगों को होगी परेशानी


बसों की संख्या कम होने के साथ-साथ अब परिवहन निदेशालय ने चालक-परिचालकों का तबादला कर दिया है। इससे ग्रामीण रूटों पर चलने वाली बसों को खामियाजा उठाना पड़ सकता है। 


जिला में कई रूट तो ऐसे रह गए हैं जहां पर रोडवेज बसों की संख्या एक-दो बची है जबकि उन पर अब पूरी तरह से सोसायटी की बसों का कब्जा कर लिया है। इसके अलावा रोडवेज की बसों के मिस होने वाले टाइम की भी संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। 



दो माह में इन रूटों पर हुई कंडम 


रेडवेज अधिकारी ने बताया कि डिपो से सात कंडम की गईं बसें कन्हौरी, भटसाना, लिसान व मंदौला व अन्य रूटों पर जाती थीं। इनसे प्रतिदिन सैकड़ों यात्री सफर कर अपने गंतव्य तक पहुंचते थे। 


ऐसे में उन सभी यात्रियों के लिए परेशानी खड़ी हो गई है। लगातार संख्या कम होने से कुछ रूटों पर बसों के फेरे भी घट सकते हैं। 


127 बसों से सफर करते हैं प्रतिदिन 30 हजार यात्री 


डिपो की कुल 127 बसों में प्रतिदिन करीब 30 हजार के करीब यात्री सफर करते हैं। इन यात्रियों से डिपो को प्रतिदिन 11-12 लाख रुपये के करीब राजस्व प्राप्त हो रहा है, लेकिन डिपो में बसों की संख्या कम होती जा रही है। 


इस समय डिपो के पास रोडवेज व किलोमीटर स्कीम की बसों सहित कुल 127 बसें हैं। डिपो को यात्रियों की संख्या को देखते हुए 177 बसों की जरूरत है। डिपो में करीब 50 बसों की और जरूरत है।

Comments0

Type above and press Enter to search.