BSd0TSYiGpC7GSG9TpO6TpG7Td==

Balraj Kundu : महम विधायत बलराज कुंडू का दावा, बीमा कंपनी ने फसल बीमा के 800 करोड़ रुपये के दावे किए खारिज



Haryana News : जनसेवक मंच के संयोजक और महम से निर्दलीय विधायक बलराज कुंडू ने बुधवार को एक पत्रकार वार्ता में हरियाणा के किसानों की समस्याओं, हरियाणा राज्य सेवा आयोग की परीक्षाओं में पेपर लीक होने और राज्य सरकार की अन्य कमियों के बारे में बताया।

कुंडू ने आरोप लगाया कि फसल बीमा कंपनी और बैंक किसानों के साथ धोखाधड़ी कर रहे हैं। “किसान राज्य सरकार के पोर्टल पर फसल क्षति की जानकारी अपलोड करते हैं, लेकिन उन्हें कपास और धान की फसल का मुआवजा नहीं मिलता है। कई जिलों में किसानों के दावे सात माह बाद खारिज हो जाते हैं। करीब 800 करोड़ रुपये के बीमा दावों को बिना कोई कारण बताए खारिज कर दिया गया है। कंपनी किसानों को धोखा दे रही है।”

सेवा आयोग के परीक्षा पत्रों के लीक होने और उम्मीदवारों को पुराने पेपर सौंपने पर रोष व्यक्त करते हुए उन्होंने आरोप लगाया कि यह सब अपनों को फायदा पहुंचाने के लिए किया जा रहा है।

हरियाणा कौशल रोजगार निगम में नियमों की धज्जियां उड़ाकर नौकरी देने की बात कहते हुए उन्होंने कहा कि 550 कंडक्टरों की भर्ती बिना किसी विज्ञापन के की गई।

उन्होंने आगे कहा कि राज्य के स्कूलों में शिक्षकों की कमी है और कई स्कूलों के भवन जर्जर हैं। साथ ही राज्य में सड़कों की हालत खराब है और जंतर-मंतर पर प्रदर्शन कर रहे खिलाड़ी न्याय की मांग कर रहे है, लेकिन उनकी सुनवाई नहीं हो रही थी।

कुंडू ने यह भी घोषणा की कि जनसेवक मंच के उम्मीदवार 2024 के विधानसभा चुनाव लड़ेंगे, लेकिन मंच अंबाला लोकसभा सीट के आगामी उपचुनाव में भाग नहीं लेगा।

Comments0

Type above and press Enter to search.