Hindi Online Test Privacy Policy | About Us | Contact

नया हरियाणा

सोमवार , 27 मई 2019

पहला पन्‍ना English सर्वे लोकप्रिय हरियाणा चुनाव राजनीति अपना हरियाणा देश शख्सियत वीडियो आपकी बात सोशल मीडिया मनोरंजन गपशप

'द्रोणाचार्य' मनजीत मलिक पर बनी फिल्म को कैप्टन अभिमन्यु ने किया रिलीज

वित्तमंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने हिसार के उमरा गांव की आर्चरी एकेडमी पर बनी डॉक्यूमेन्ट्री रिलीज की.

Dronacharya Manjeet Malik, Captain Abhimanyu, all from good, web series, Haryana State Girl's Archery Contest, Film Director Prakash Jha, Umra Village, Hisar, naya haryana, नया हरियाणा

3 सितंबर 2018



नया हरियाणा

कहने को तो हम कलयुग में जी रहे हैं, पर लोगों के काम पौराणिक समय के पात्रों वाले आज भी जारी हैं। जी हां, आज के दौर में भी द्रोणाचार्य की भूमिका निभाने वाले शख्स मौजूद हैं। हम बात कर रहे हैं हरियाणा के मनजीत मलिक की। जिन्हें आज के दौर के द्रोणाचार्य कहें तो कोई अतिशयोक्ति नहीं होगी। उन्होंने हरियाणा में धनुर विद्या का बड़ा केंद्र खोला हुआ है, जिसमें धनुर विद्या सीखकर बच्चे बड़े से मुकाम हासिल कर रहे हैं। उनकी इसी हौंसले पर केंद्रित फिल्म का निर्माण हुआ है।

<?= Dronacharya Manjeet Malik, Captain Abhimanyu, all from good, web series, Haryana State Girl, naya haryana, नया हरियाणा'>

दरअसल  हरियाणा की माटी पर आधारित प्रसिद्ध वेब सिरीज ‘सारे जहां से अच्छा’ का चौथे एपिसो रिलीज हुआ। उमरा के आर्चरी ग्राउंड में "हरियाणा स्टेट गर्ल्ज़ आर्चरी प्रतियोगिता" की ओपनिंग सेरेमेनी के दौरान इसे कैप्टन अभिमन्यु द्वारा रिलीज़ किया गया। इस मौके पर कई जानी मानी हस्तियां मौजूद रही।

<?= Dronacharya Manjeet Malik, Captain Abhimanyu, all from good, web series, Haryana State Girl, naya haryana, नया हरियाणा'>

इस सिरीज़ के होस्ट और जाने माने फ़िल्म निर्देशक प्रकाश झा ने उमरा के मनजीत मलिक, आर्चरी के लिए उनके समर्पण के बारे में बताया। उन्होंने बताया कि मनजीत मलिक की मेहनत के कारण सैंकड़ों युवा आज कामयाबी की राह पर हैं। प्रकाश झा राजनीति, गंगाजल जैसी सफल फिल्मों के निर्देशक हैं।
इस मौके पर वेब शो की लेखिका पूजा सैनी ने कहा “देशभर से ढूंढ कर हम ‘सारे जहां से अच्छा’ के लिए असल ज़िंदगी के हीरोज़ की कहानियां लाते हैं, लेकिन इस बार अपने प्रदेश की कहानी पर बनाया ये एपिसोड बहुत ख़ास है, कोच मंजीत मलिक और उनके स्टूडेंट्स पूरे हरियाणा ही नहीं बल्कि देश के लिए प्रेरणा का स्त्रोत बन गए हैं। मुझे ख़ुशी है कि मैं अपने प्रदेश की कहानी सब तक पहुंचाने का माध्यम बनी हूं, आगे भी हरियाणा की प्रेरणादायी कहानियां लोगों तक लाने में मुझे ख़ुशी होगी।

इसी अवसर पर शो के निर्देशक प्रकाश भारद्वाज ने बताया की मनजीत मलिक का आर्चरी के लिए समर्पण ने उन्हें बहुत प्रभावित किया, यहीं जज़्बा हमें भी अपना काम और निष्ठा से करने की प्रेरणा देता है”।
ग़ौरतलब है कि मनजीत मलिक पिछले 15 सालों से हरियाणा के उमरा गांव में तीरंदाज़ी का फ़्री प्रशिक्षण देते हैं और ग्राउंड से लगभग 80 तीरअंदाज़ों को तैयार कर चुके हैं, जो अभी देश और विदेश में उमरा के साथ साथ हरियाणा का नाम रोशन कर रहे हैं। 
‘सारे जहां से अच्छा’ वेब सिरीज़ के निर्देशक प्रकाश भारद्वाज और निर्माता पंकज जयसवाल हैं। इस वेब शो के तीन एपिसोड को लगभग डेढ़ करोड़ लोगों ने देखा और पसंद किया था। वेब सिरीज़ का अगला एपिसोड भी हरियाणा के किसानों पर आधारित होगा।
 


बाकी समाचार