Privacy Policy | About Us | Contact Us

नया हरियाणा

सोमवार , 22 अक्टूबर 2018

पहला पन्‍ना English लोकप्रिय हरियाणा चुनाव राजनीति अपना हरियाणा देश शख्सियत वीडियो आपकी बात सोशल मीडिया मनोरंजन गपशप

मानुषी छिल्लर की जगह जास्मीन वालिया की फोटो लगाकर किया जा रहा है अपमानित

मोरल पुलिसिंग के नाम पर स्त्री को अपनी भाषाई हिंसा का शिकार क्यों बनाता हैं समाज? समाज और संस्कृति के नाम पर कब बंद होगा यह अत्याचार?

Humiliated by being photographed Jasmin Walia in place of Manushi Chillar, naya haryana, नया हरियाणा

23 नवंबर 2017

नया हरियाणा

सोशल मीडिया पर जास्मीन वालिया नाम की लड़की की अर्धनग्न फोटोज मानुषी छिल्लर के नाम से वायरल हो रही हैं। बिना फोटोज की सत्यता जांचे एक से बढ़कर एक कपड़ों को लेकर छींटाकशी कर रहे हैं. स्त्री के कपड़ों लेकर इस तरह की आक्रामक और पुलिसिंग वाली प्रतिक्रियाएं सोशल मीडिया पर अक्सर  देखने को मिलती हैं। जबकि उसी तरह की तस्वीरों को लेकर पुरुषों पर कभी कोई टीका-टिप्पणी देखने को नहीं मिलती। जबकि हर खेल और प्रतियोगिता की अपनी शर्तें होती हैं। जिन्हें दरकिनार करके कुछ लोग अपनी मानसिकता दूसरों पर थोपने के लिए आमादा हो जाते हैं। मोरल पुलिसिंग के नाम पर स्त्री को  अपनी भाषाई हिंसा का शिकार क्यों बनाता हैं समाज? समाज और संस्कृति के नाम पर कब बंद होगा यह अत्याचार? आखिर यह अपमान करने का उन्हें किसने दिया है? कौन तय करेगा कब, किसको कितने कपड़े पहनने हैं? दूसरी तरफ ये सभी फोटोज मानुषी के होते तब भी किसी को कोई हक नहीं बनता उन पर भद्दी टिप्पणी करने का।

<?= Humiliated by being photographed Jasmin Walia in place of Manushi Chillar; ?>, naya haryana, नया हरियाणा

मानुषी छिल्लर के नाम पर जास्मीन वालिया की इस तरह की तस्वीरें वायरल की जा रही हैं
तस्वीरों के अलावा एक पुराना वीडियो भी वायरल हो रहा है। जिसमें मानुषी छिल्लर नजर आ रही, वह आज की मिस वर्ल्ड से बिल्कुल अलग नज़र आ रही हैं। विडियो में मानुषी डॉक्टरों वाले ऐप्रन में नज़र आ रही हैं और अपनी कोचिंग, एंट्रेंस टेस्ट वगैरह के बारे में बातें करती दिख रही हैं। यह विडियो सोशल मीडिया पर लोग खूब शेयर कर रहे हैं।
टॉपर, कुचिपुड़ी डांसर, कवयित्री, खेलकूद में आगे और अब मिस वर्ल्ड 2017 प्रतियोगिता में मिस वर्ल्ड का ताज जीत चुकीं भारत की मानुषी छिल्लर एक रोल मॉडल बन चुकी हैं। मानुषी ने 17 साल बाद भारत को एक बार फिर यह ताज दिला दिया है। सोशल मीडिया पर मानुषी का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे देखकर आप यकीन नहीं कर सकेंगे कि यह उन्हीं का वीडियो है। 

वैसे तो मानुषी बचपन से ही दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला यानी मिस वर्ल्ड बनना चाहती थीं, लेकिन डॉक्टर बनना भी उनका एक दूसरा सपना था। जब से मानुषी को मिस वर्ड का ताज मिला है, इंटरनेट पर छा गई हैं। लोग उनके बारे में बातें करते थक नहीं रहे। इसी बीच सोशल मीडिया पर मानुषी के कॉलेज के दिनों का एक वीडियो इन दिनों खूब वायरल हो रहा।
 


बाकी समाचार