Privacy Policy | About Us | Contact Us

नया हरियाणा

बुधवार, 21 नवंबर 2018

पहला पन्‍ना English लोकप्रिय हरियाणा चुनाव राजनीति अपना हरियाणा देश शख्सियत वीडियो आपकी बात सोशल मीडिया मनोरंजन गपशप

मनोहर लाल मुख्यमंत्री पद की गरिमा खराब कर रहे हैं : अशोक अरोड़ा

अरोड़ा  ने कहा कि आपकी कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय का कुलपति भी बाहर से लाकर बनाया गया. तीन विश्वविद्यालय के वाइस चांसलर हरियाणा से बाहर के हैं.

Manohar Lal, Ashok Arora, naya haryana, नया हरियाणा

23 जुलाई 2018

नया हरियाणा

इंडियन नेशनल लोकदल के प्रदेश अध्यक्ष अशोक अरोड़ा कुरुक्षेत्र में आज मीडिया से रूबरू हुए. अशोक अरोड़ा ने भारतीय जनता पार्टी की सरकार पर जमकर निशाना साधा. अपने आपको किसान हितैषी बताने वाली भाजपा सरकार को खूब कोसा. इनेलो प्रदेशाध्यक्ष अशोक अरोड़ा ने कहा कि भाजपा ने किसानों को लालच देकर  स्वामीनाथन आयोग की सिफारिश को लागू करवाने का वायदा करके वोट ले लिए  और बाद में आज तक स्वामीनाथन रिपोर्ट लागू नहीं किया. 
अरोड़ा ने कहा कि  एफिडेविट देकर कहते हैं कि हम सिर्फ MSP दे सकते हैं और MSP में भी किसानों के साथ धोखा किया जा रहा है. भाजपा सरकार पर युवाओं के साथ भी धोखा करने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा की साल 2014 से अभी तक कुरुक्षेत्र रोजगार के कार्यालय में 31314 लोगों ने अपने आप को पंजीकृत करवाया है. सरकार ने रोजगार मात्र 30 लोगों को दिया. यही नहीं अशोक अरोड़ा ने कहा कि बेरोजगारी भत्ता मात्र 558 लोगों को दिया गया.
अशोक अरोड़ा  ने कहा कि जिन युवाओं ने घर घर मोदी हर हर मोदी नारे लगाकर भाजपा की सरकार बनवाई थी. उन युवाओं के साथ इस तरह की धोखेबाजी भाजपा सरकार ने की है. अरोड़ा ने कटाक्ष किया कि मुख्यमंत्री एक हरियाणा एक-एक हरियाणवी का नारा देते हैं. भ्रष्टाचार को खत्म करने की बात करते हैं. इस से ज्यादा  शर्म की बात क्या होगी कि कर्मचारी चयन आयोग के दफ्तर में लोगों को सरकारी एजेंसियों ने रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा. क्लर्क को तो जेल भेज दिया और और जिनके लिए वह यह काम करते थे उनको एक्शनटेंशन  दे दी गई. जिन लोगों ने इस देश के पूजनीय समाज के खिलाफ बोला था उनको सम्मानित करते हैं. उनको दोबारा बना दिया.
कुछ इसी तरह कटाक्ष हरियाणा एक हरियाणवी एक पर किया. अरोड़ा  ने कहा कि आपकी कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय का कुलपति भी बाहर से लाकर बनाया गया. तीन विश्वविद्यालय के वाइस चांसलर हरियाणा से बाहर के हैं. लोकायुक्त बाहर का है. 24 शासन प्रहरी लगाए गए हैं पूरे प्रदेश में. जो एडीसी के साथ बैठते हैं उनमें से 18 हरियाणा के बाहर के हैं.
अशोक अरोड़ा ने कहा कि हिसार के गांव कालवा में सरकारी स्कूल की 24 छात्राएं थी. साइंस पढ़ने वाले जिनको शिक्षक नहीं मिले और आखिर वह फेल हो गई. ऐसे में भाजपा सरकार किस तरह की मेरिट पर नौकरियां देने की बातें करती हैं. जब स्कूलों में संसाधन ही नहीं है तो मेरिट कहां से आएगी.
अशोक अरोड़ा ने कहा कि लगता है मुख्यमंत्री जी अभी भी अपने आप को प्रचारक से ऊपर नहीं मान रहे. अपने आप को सरकार नहीं मान रहे हैं. परसों मुख्यमंत्री ने महेंद्रगढ़ में बयान दिया इनेलो  में 1000 गुंडे इकट्ठे हुए हो रहे हैं. उन्होंने कहा कि सही मायने में तो जब से हमारा बसपा के साथ गठबंधन हुआ है इन लोगों को बोखलाहट हो रही है.  इन्हीं को नहीं कांग्रेस को भी बोखलाहट हो रही है. अशोक अरोड़ा ने कहा कि आज मुख्यमंत्री जी प्रचारक नहीं है हरियाणा प्रदेश के मुख्यमंत्री हैं. सारा प्रशासनिक अमला उनके पास है. सारे अधिकारी उनको रिपोर्ट करते हैं. अगर उनको 1000  गुंडे लगते हैं.  उनके खिलाफ कार्रवाई करे  या फिर हरियाणा प्रदेश की जनता से माफी मांगे. 
 अशोक अरोड़ा ने उस बयान  का जवाब देते हुए कहा कि वह कहते हैं कि इनेलो के नेताओं की कहीं कोई गिरफ्तारी नहीं हुई. उन्होंने कहा कि इन के पुलिस अधिकारी डीएसपी रैंक के अधिकारी मौके पर आकर कहते हैं कि हमने आप को गिरफ्तार किया और आपको अस्थाई जेल में भेजने के लिए एसडीएम  स्तर का अधिकारी आकर कहता है कि हमारे पास रखने की जगह नहीं है. अरोड़ा  ने कहा कि इस तरह की बातें कर के मुख्यमंत्री पद की गरिमा को भी खराब कर रहे हैं.
कृषि मंत्री धनखड़ के शाहबाद  रैली में दिए गए उस बयान  का जवाब देते हुए अशोक अरोड़ा ने कहा कि देश के किसानों को धनखड़ से किसी सर्टिफिकेट की जरूरत नहीं. पूरा देश जानता है कि देवगौड़ा ने और चौधरी देवीलाल ने किसानों के लिए जो किया है. आज हरियाणा प्रदेश के अंदर जितने भी समाज कल्याण की स्कीम में चल रही है वो सभी उन्हीं की देन है. ऐसे लोग चौधरी देवीलाल को लेकर ऐसी बातें कर रहे हैं जिन्होंने अपना प्रधानमंत्री का पद भी दूसरे को दे दिया. ऐसे लोगों को ऐसी बातें शोभा नहीं देती. इनका तो जब किसान की फसल पर ओले पड़े तो  नाचने को दिल करता है.
 


बाकी समाचार