Privacy Policy | About Us | Contact Us

नया हरियाणा

शुक्रवार, 21 सितंबर 2018

पहला पन्‍ना English लोकप्रिय हरियाणा चुनाव राजनीति अपना हरियाणा देश शख्सियत वीडियो आपकी बात सोशल मीडिया मनोरंजन गपशप

कांग्रेस में हरियाणा को तवज्जो, हुड्डा पर गिरी गाज!

रणदीप सुरजेवाला धीरे धीरे कांग्रेस को हाईजैक करते जा रहे हैं।

Haryana congress, bhupinder hooda, naya haryana, नया हरियाणा

17 जुलाई 2018

नया हरियाणा

कांग्रेस में हरियाणा को मिला तवज्जो, हुड्डा हाशिये पे।

<?= Haryana congress, bhupinder hooda; ?>, naya haryana, नया हरियाणा

कांग्रेस वर्किंग टीम की नई घोषणा से जहां एक तरफ हरियाणा को काफी महत्ता दी गयी है। वहीं दूसरी तरफ हुड्डा के सपनों पर गाज गिरी है। राज्यसभा सदस्य कुमारी शैलजा( दलित नेत्री) को जहां कांग्रेस वर्किंग कमेटी का सदस्य बनाया गया है। वहीं रणदीप सुरजेवाला का कद बढ़ाया गया है।

कांग्रेस के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी और कैथल से विधायक सुरजेवाला को कांग्रेस वर्किंग कमेटी का स्थायी आमंत्रित सदस्य बनाया गया है। वहीं भजनलाल परिवार के चिराग और आदम पुर से विधायक कुलदीप बिश्नोई को विशेष आमंत्रित सदस्य बनाया गया है।

पूर्व मुख्यमन्त्री  हुड्डा को कांग्रेस कार्य समिति में तो जगह नहीं मिली। पर उनके बेटे और रोहतक से सांसद दीपेंद्र हुड्डा को विशेष आमंत्रित सदस्य बना दिया गया है।

हरियाणा से जहां युवाओं को तरजीह दी गयी है। वहीं पुराने दिग्गजों को हाशिये पर रखा गया है।

अगर सामाजिक संतुलन के नजरिये से देखे तो रणदीप सुरजेवाला और दीपेंद्र हुड्डा दो जाट और कुमारी शैलजा दलित, कुलदीप बिश्नोई गैर जाट खाते में उन्हें जगह दी गयी।

राहुल गांधी की टीम में हरियाणा को अच्छा प्रतिनिधित्व मिला है लेकिन मानेसर अधिग्रहण घोटाला और रोहतक कांड के मुकदमों को देखते हुए भूपेंद्र हुड्डा को कांग्रेस वर्किंग कमेटी से बाहर ही रखा गया है।


बाकी समाचार