Privacy Policy | About Us | Contact Us

नया हरियाणा

रविवार, 20 जनवरी 2019

पहला पन्‍ना English सर्वे लोकप्रिय हरियाणा चुनाव राजनीति अपना हरियाणा देश शख्सियत वीडियो आपकी बात सोशल मीडिया मनोरंजन गपशप

देश भर में प्रति व्यक्ति जीएसटी कलेक्शन में है हरियाणा नंबर 1

कैप्टन अभिमन्यु ने कहा कि जनता का सहयोग हमें मिला इसलिए ये सब संभव हो पाया है.

captain abhimanyu, naya haryana, नया हरियाणा

11 जुलाई 2018

नया हरियाणा

 आबकारी एवं कराधान मंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने आज प्रेस कांफ्रेस करते हुए कहा कि 4 साल में हरियाणा में विकास की लहर आई है. हरियाणा भाजपा के घोषणापत्र में विभाग को लेकर जो 6 घोषणाएं की गई थी वो पूरी की गई.पहली हरियाणा में इंस्पेक्टर राज को समाप्त किया है. दूसरी  इज ऑफ़ डूइंग बिजनेस में विभाग ने 100 प्रतिशत नम्बर हासिल किए. तीसरा हमने ट्रेडर्स वेलफेयर बोर्ड की  स्थापना की और कई चीजो पर टैक्स कम किया. चौथे जैविक खेती को प्रोत्साहित करने के लिए रसायनों पर वैट 0 किया गया.

उन्होंने बताया कि  2017/18 में देश भर में प्रति व्यक्ति जीएसटी कलेक्शन  में हरियाणा नंबर 1 पर है और दूसरे नम्बर पर उत्तराखंड है. हरियाणा में 1877.9 रुपए प्रतिव्यक्ति कलेक्शन जबकि उत्तराखंड में 1400 के करीब है. हरियाणा में विभाग ने कितनी शिद्दत और मेहनत से जी एस टी को लागू किया यह आंकड़े साफ दर्शाते हैं.

कैप्टन अभिमन्यु ने कहा कि जनता का सहयोग हमे मिला इसलिए ये सब संभव हो पाया है. हरियाणा जियोग्रेफीकल साईज के लिहाज से देश का 1.4% है. जबकि रेवन्यू कलेक्शन में देश का 5वे नंबर का राज्य है. कैप्टन ने कहा जीएसटी के आने से बड़े स्तर पर लाभ हुआ है और जीएसटी काउंसिल में हरियाणा के कई सुझाव पर फैसले हुए हैं. ई- वे बिल लागू हुआ है उसमें हरियाणा देश में चौथे स्थान पर है. पिछले साल के मुकाबले इस साल के पहले तीन महीने में  जीएसटी कलेक्शन में 19.85% ज्यादा हुआ है. एक्साइज में रेवन्यू काफी बढ़ा है जबकि शराब बिक्री के आउटलेट की संख्या कम हुई है.


बाकी समाचार