Privacy Policy | About Us | Contact Us

नया हरियाणा

बुधवार, 19 सितंबर 2018

पहला पन्‍ना English लोकप्रिय हरियाणा चुनाव राजनीति अपना हरियाणा देश शख्सियत वीडियो आपकी बात सोशल मीडिया मनोरंजन गपशप

मैं ही जाटों का असली हितैषी, चौटाला या हुड्डा नहीं : मनोहर लाल खट्टर

उन्होंने कहा कि यशपाल मलिक समाज को गुमराह कर रहे हैं.

Om Prakash Chautala, Bhupendra Singh Hooda, Manohar Lal Khattar, naya haryana, नया हरियाणा

11 जुलाई 2018

नया हरियाणा

हरियाणा में जाटों की ठेकेदारी का दावा करने वालों में होड़ लगी हुई है, जबकि जाट समाज की वर्तमान में जो हालत है, उन्हें सभी दलों के नेताओं से साफ कह देना चाहिए कि हमें फिलहाल किसी हितैषी की जरूरत नहीं है. परंतु समाज को सत्ता में बने रहने की जो लत लग गई है. दरअसल वह उसकी अब सामाजिक और आर्थिक मजबूरी भी बन गई है. क्योंकि खेती में जैसे-जैसे लागत बढ़ती गई, वैसे-वैसे खेती में मुनाफा घटता चला गया. और आज छोटी जोत की खेती घाटे का सौदा बन गया है. अब खेती से जुड़ी सभी जातियों को सरकारी नौकरी ही एकमात्र विकल्प लगता है और इसके लिए उन्हें यह जाट नेताओं का सत्ता में होना जरूरी है. जबकि हकीकत यह है कि सरकारी नौकरियों को प्रतिशत इतना कम है कि इससे पूरे समाज का उद्धार कभी नहीं हो सकता.

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल ने प्रदेश की जनता को संदेश दिया है कि पूर्व मुख्यमंत्री हुड्डा और ओम प्रकाश चौटाला आपस में उलझे रहते हैं। ऐसे में हरियाणा में जाटों की असली हितैषी हमारी सरकार है और जनता भी यह समझ चुकी है। अखिल भारतीय जाट आरक्षण संघर्ष समिति के अध्यक्ष यशपाल मलिक द्वारा फिर से जाट आरक्षण के मुद्दे पर आंदोलन की चेतावनी पर सीएम ने कहा कि अब ये लोग समाज को गुमराह नहीं कर सकते। यहां अपने आवास पर बातचीत में उन्होंने सभी मुद्दों पर खुलकर बातचीत की। लोकसभा और विधानसभा चुनाव एक साथ करवाने संबंधी सवाल पर उन्होंने कहा कि फिलहाल यह संभव नहीं। 2024 में एक देश-एक चुनाव की योजना को सिरे चढ़ाया जा सकता है। हालांकि मेरा खुद का यह मानना है कि देशभर में चुनाव एक साथ होने चाहिए क्योंकि इससे खर्चा कम होता है। मध्य प्रदेश, राजस्थान व छत्तीसगढ़ के साथ लोकसभा चुनाव से जुड़े सवाल पर उन्होंने कहा, मुझे यह संभव नहीं लगता।

सीएम ने कहा, अगर इस संदर्भ में कोई फैसला लिया जाता है तो वह केंद्र के स्तर पर होगा। लोकसभा के साथ 12 राज्यों के विधानसभा चुनावों की संभावनाओं से इनकार करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि अगर ऐसा होता भी है तो हरियाणा इसके लिए तैयार है। हमारी सभी तैयारियां हैं। अगर चुनाव समय से पहले भी होते हैं तो हमें किसी तरह की दिक्कत नहीं। प्रदेश में भाजपा मजबूत है और हम लगातार दूसरी बार सत्ता में लौटेंगे।

पार्टी में कोई नाराजगी नहीं
कार्यकर्ताओं की नाराजगी के संबंध में सीएम ने कहा कि हमारी पार्टी में कोई नाराज नहीं है। अब तक सरकार 2500 कार्यकर्ताओं को एडजस्ट कर चुकी है। हां जो लोग यह सोचकर पार्टी में आते हैं कि कुछ लाभ पहले की पार्टियों में रह कर ले लिया, कुछ अब हासिल कर लेंगे। ऐसे कार्यकर्ताओं की इच्छा पूर्ति संभव नहीं है। हमारा कार्यकर्ता मौन है और उसी की बदौलत हम दूसरा चुनाव भी जीतेंगे।

किसान को दी गई राहत हर वर्ग तक पहुंचती है
केंद्र सरकार द्वारा न्यूनतम समर्थन मूल्य में की गई बढ़ोतरी के निर्णय की सराहना करते हुए मनोहर लाल ने कहा कि किसान को दी गई राहत मजदूर, व्यापारी और दुकानदार सभी तक पहुंचती है। एमएसपी बढ़ाए जाने से हर वर्ग को फायदा मिलेगा। केंद्र सरकार द्वारा शुरू की गई जनधन योजना, नोटबंदी और जीएसटी से देशभर को फायदा हुआ है।


बाकी समाचार