Privacy Policy | About Us | Contact Us

नया हरियाणा

मंगलवार, 20 नवंबर 2018

पहला पन्‍ना English लोकप्रिय हरियाणा चुनाव राजनीति अपना हरियाणा देश शख्सियत वीडियो आपकी बात सोशल मीडिया मनोरंजन गपशप

जींद के कुख्यात ईनामी बदमाश मंजीत जुलाना को किया गिरफ्तार

पुलिस को उसके पास से हथियार भी बरामद हुए हैं.

jind, julana, criminal, haryana police, naya haryana, नया हरियाणा

5 जुलाई 2018

नया हरियाणा

जींद जिले के अलावा साथ लगते जिलों में हत्या, हत्या का प्रयास, लूटपाट, डकैती व अन्य विभिन्न धाराओं में संलिप्त कुख्यात अपराधी मंजीत पुत्र सुरेन्द्र कुमार गांव शादीपुर थाना जुलाना निवासी को डिटेक्टिव टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर पानीपत बाईपास सफीदों से गिरफतार करने में सफलता हासिल की हैं । पुलिस ने आरोपी के कब्जे से एक पिस्टल व चार जिंदा कारतूस भी बरामद किए हैं । आरोपी पुलिस का पचास हजार ईनामी कुख्यात अपराधी हैं तथा मंजीत के खिलाफ जींद व रोहतक में भी कुल 14 आपराधिक मामलें दर्ज हैं । कईं मामलों में तो मंजीत उम्रकैद तक की की सजा का मुजरिम हैं। इतना ही नहीं पुलिस ने आरोपी के कब्जे से एक मोटरसाईकिल भी बरामद किया हैं । पुलिस आरोपी को अदालत में पेश कर रिमांड पर लेगी ताकि पूछताछ के दौरान अन्य वारदातों का भी खुलासा हो सके । डीएसपी पवन शर्मा व डिटेक्टिव स्टाफ इंचार्ज रविंद्र कुमार ने इस बात का खुलासा अपने कार्यालय में प्रेसवार्ता के दौरान किया । उन्होंने पत्रकारों के साथ बातचीत में कहा कि इंस्पेक्टर रविंद्र कुमार को गुप्त सूचना मिली की पानीपत बाईपास सफीदों की तरफ से एक कुख्यात बदमाश जींद की तरफ बाईक पर सवार होकर आ रहा हैं उसके पास अवैध हथियार भी हैं । अगर समय के रहते पुलिस बदमाश को काबू कर ले तो किसी बड़ी वारदात को अंजाम मिलने से बचा जा सकता हैं। पुलिस ने सूचना मिलते डिटेक्टिव स्टाफ में तैनात एएसआई कुलदीप सिंह, एएसआई पुरूषोत्तम व कांस्टेबल मोहित अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचें और पानीपत बाईपास सफीदों में एक युवक मोटरसाईकिल पर जींद की तरफ आ रहा था। जब युवक को पुलिस ने रोकना चाहा तो वह पुलिस को देखकर भागने लगा । पुलिस ने आरोपी को बाईक सहित काबू कर लिया और पूछताछ में उसने अपनी पहचान हत्या के मामलें में उम्रकैद सजायाफता व 5० हजार ईनामी कुख्यात बदमाश मंजीत गांव शादीपुर के रूप में बताई हैं । आरोपी से गहनता से जब पूछताछ में उसने बताया कि अपने खिलाफ जींद व रोहतक में हत्या, हत्या का प्रयास, लूटपाट, डकैती व अन्य विभिन्न धाराओं के तहत कुल 14 मामलें दर्ज हैं । 22 अगस्त 2०14 को जुलाना थाना में हत्या के मामलें में उम्रकैद का सजायाफता मुजरिम भी हैं । इसके अलावा भी उसके खिलाफ कईं आपराधिक माललें दर्ज हैं। 
------------
डीएसपी पवन शर्मा व डिटेक्टिव स्टाफ इंचार्ज रविंद्र कुमार ने संयुक्त रूप से कार्यालय में प्रेसवार्ता के दौरान बताया कि मंजीत कुख्यात अपराधी हैं । बीते दिनों जींद जेल में हत्या के मामलें में उम्रकैद की सजा काट रहे अपराधी को पुलिस रोहतक पीजीआई चैकअप के लिए ले गई थी तो यह अपराधी वहां पुलिस हिरासत से भाग गया था । भागने के बाद मंजीत ने मोखरा में मिलन नामक युवक की हत्या की, भिवानी से एक स्वीफट कार छीनी तथा कलानौर में भी एक मोटरसाईकिल छीन की फरार हो गया था । तभी से यह आरोपी फरार था तथा आरोपी के खिलाफ जींद पुलिस ने पचास हजार रूपये का ईनाम भी घोषित किया हुआ था। इंस्पेक्टर रविंद्र कुमार ने बताया कि मंजीत के खिलाफ जींद व रोहतक में कुल 14 आपराधिक मामलें दर्ज हैं जिनमें तीन मामलों में सजायाफता मुजरिम हैं । मंजीत के खिलाफ हत्या, डकैती, लूटपाट, छीना झपटी के अलावा अन्य विभिन्न धाराओं के तहत मामलें दर्ज हैं । 
जो निम्र प्रकार से हैं-
1 - 26 जनवरी 2०13 को थाना सदर जींद में आम्र्ज एक्ट का मामला दर्ज ।
2 - 1 मार्च 2०14 को थाना जुलाना में आम्र्ज एक्ट का मामला दर्ज ।
3- 23 अगस्त 2०14 को थाना जुलाना में हत्या व आम्र्ज एक्ट का मामला दर्ज ।
4 - 1० सितंबर 2०14 को थाना जुलाना में आम्र्ज एक्ट का मामला दर्ज । 
5 - 5 अगस्त 2०15 को धारा 3०7/34 के तहत थाना जुलाना में मामला दर्ज ।
6 - 23 नवंबर 2०11 को 3०7/34 व आम्र्ज एक्ट के तहत थाना जुलाना में मामला दर्ज ।
7 - 23 सितंबर 2०17 को धारा 323/324/326/5०6/34 के तहत थाना जुलाना में मामला दर्ज ।
8 - 23 सितंबर 2०17 को धारा 323/324/326/5०6/34 के तहत थाना जुलाना में मामला दर्ज ।
9 - 22 अगस्त 2०14 को धारा 3०2/45०/34 व आम्र्ज के तहत थाना जुलाना में मामला दर्ज । इस मामलें में मुजरिम को अदालत से उम्रकैद की सजा हैं। 
1० -13 जनवरी 2०15 को धारा 323/324/148/149/5०6 के तहत थाना शहर जींद में मामला दर्ज ।
11- 12 मार्च 2०1 8 को धारा 224/225ए के तहत थाना पीजीआइएमएस रोहतक में मामला दर्ज ।
12- मई 2०18 को कलानौर में एक मोटरसाईकिल छीनने का मामला दर्ज । 
13- जून 2०18 को भिवानी में एक स्वीफट कार छीनने का मामला दर्ज । 
14- जून 2०18 को रोहतक जिला के माखरा गांव निवासी मिलन नामक युवक की हत्या करने का मामला दर्ज । 


बाकी समाचार