Hindi Online Test Privacy Policy | About Us | Contact

नया हरियाणा

मंगलवार, 12 नवंबर 2019

पहला पन्‍ना सर्वे लोकप्रिय 90 विधान सभा हरियाणा चुनाव राजनीति अपना हरियाणा देश शख्सियत वीडियो आपकी बात सोशल मीडिया मनोरंजन गपशप English

अनिल विज की शिकायत पर संगीता कालिया पर गिरी गाज, हुआ 8 IPS अधिकारियों का तबादला

विज पानीपत जिला कष्ट निवारण समिति की बैठक में एसपी संगीता के शामिल न होने से बेहद खफा थे.

8 IPS officials transferred, Sangeeta Kaliya on complaint against Anil Vij, naya haryana, नया हरियाणा

4 जुलाई 2018



नया हरियाणा

पानीपत की SP संगीता कालिया पर गाज गिरी है. आखिर उन्हें अनिल विज की नाराजगी की सजा मिलकर रही. आपको बता दें कि अनिल विज ने मुख्यमंत्री से संगीता कालिया की शिकायत की बात की थी. हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज की शिकायत पर ही उनका तबादला हुआ है. राज्य सरकार ने संगीता कालिया को भोंडसी भेजा. आईआरबी कमांडेंट के तौर पर काम करेगी अब संगीता कालिया. उनके अलावा हरियाणा सरकार ने 8 आईपीएस अधिकारियों के तबादले किए गए हैं.

<?= 8 IPS officials transferred, Sangeeta Kaliya on complaint against Anil Vij; ?>, naya haryana, नया हरियाणा

गौरतलब है कि हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने एसपी पानीपत संगीता कालिया की शिकायत मुख्यमंत्री मनोहर लाल से कर दी है। विज पानीपत जिला कष्ट निवारण समिति की बैठक में एसपी संगीता के शामिल न होने से बेहद खफा हैं। एक, दो नहीं, बल्कि बीती तीन बैठकों से एसपी गैरहाजिर रहीं।इस पर विज ने जहां कड़ी नाराजगी जताई है, वहीं सीएम से शिकायत करते हुए कहा है कि एक एसपी का तीन-तीन बार लगातार कष्ट निवारण की बैठक में न आना बड़ी अनुशासनहीनता है। आईपीएस अधिकारी पर सरकार को सर्विस रूल्स के मुताबिक कार्रवाई करनी चाहिए।

विज की शिकायत के बाद मामले के और गरमाने के आसार बन गए हैं। चूंकि, खेल मंत्री अनिल विज और महिला एसपी संगीता कालिया के बीच पहले भी विवाद हो चुका है। उस समय कालिया फतेहाबाद की एसपी थीं। फतेहाबाद में नवंबर 2015 में कष्ट निवारण समिति की बैठक में स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज और एसपी संगीता कालिया के बीच तू-तू, मैं-मैं हो गई थी।

मंत्री ने एसपी को गेटआउट तक कह दिया था। इस पर संगीता ने भी अनिल विज को उनके ही अंदाज में जवाब दिया था। मामला गरमाने पर संगीता कालिया का तबादला कर दिया गया था। अब वह पानीपत की एसपी हैं और विज पानीपत के प्रभारी मंत्री हैं। बीते सप्ताह हुई पानीपत की कष्ट निवारण समिति की बैठक से ठीक एक दिन पहले कालिया अर्जेंट लीव लेते हुए अवकाश पर चली गई थीं।


बाकी समाचार