Hindi Online Test Privacy Policy | About Us | Contact

नया हरियाणा

रविवार, 24 मार्च 2019

पहला पन्‍ना English सर्वे लोकप्रिय हरियाणा चुनाव राजनीति अपना हरियाणा देश शख्सियत वीडियो आपकी बात सोशल मीडिया मनोरंजन गपशप

आउटसोर्सिंग भर्ती पर दुष्यंत चौटाला ने लगाए आरोप, सरकार ने लगाई रोक

शिक्षा विभाग में निजी कंपनियों द्वारा भर्ती प्रक्रिया पर लगी रोक लगी दी गई है.

Outsourcing Recruitment, Dushyant Chautala, Manohar Government, Education Department, Haryana, Jind, Hisar, naya haryana, नया हरियाणा

4 जुलाई 2018

नया हरियाणा

सीएम मनोहर लाल ने आउटसोर्सिंग से होने वाली भर्ती प्रक्रिया पर विवाद होने के बाद सोमवार को बैठक ली थी. उसके बाद हरियाणा सरकार ने सरकारी स्कूलों में निजी कंपनियों के जरिए भर्ती प्रक्रिया पर तत्काल प्रभाव से रोक लगा दी है.
हरियाणा राज्य शिक्षा परियोजना परिषद की ओर से आउटसोर्सिंग पॉलिसी वन के तहत नियुक्तियां करने पर रोक लगाई गई है. परिषद के मैनेजर एस्टेट कर्नल सुखजीत सिंह की ओर से यह आदेश जारी किए गए हैं.
इस रविवार को इनेलो सांसद दुष्यंत चौटाला ने सरकारी स्कूलों में भर्तियों का ठेका निजी कंपनियों को देने का खुलासा किया था. उन्होंने आरोप लगाया था कि सरकार ने भर्ती को अंजाम देने के लिए 19 कंपनियों के साथ करार किया है, जिनमें से 5 गुजरात की हैं. 
आपको बता दें कि कंपनियों ने जींद हिसार समेत कई जिलों में बीते सप्ताह मल्टी पर्पज वर्कर के पद पर युवाओं को नियुक्ति पत्र भी जारी किए थे. हालांकि कुछ जगहों पर जिला शिक्षा  अधिकारियों ने ऐसे कर्मचारियों को नियुक्ति देने से मना कर दिया था.
मीडिया और सोशल मीडिया में जब मामले ने तूल पकड़ा तो सरकार ने इस पर संज्ञान लेते हुए फिलहाल इस पूरी प्रक्रिया पर रोक लगा दी है.
 


बाकी समाचार