Hindi Online Test Privacy Policy | About Us | Contact

नया हरियाणा

बुधवार, 24 जुलाई 2019

पहला पन्‍ना सर्वे लोकप्रिय 90 विधान सभा हरियाणा चुनाव राजनीति अपना हरियाणा देश शख्सियत वीडियो आपकी बात सोशल मीडिया मनोरंजन गपशप English

हुड्डा के गढ़ में अभय चौटाला की सेंध, हुड्डा की चिंताएं बढ़ी!

बेरी के अनाज मंडी में करीब 23 हजार इनेलो-बसपा कार्यकर्ताओं ने अपनी गिरफ्तारी दी।

 abhay chautaala, bhupinder singh hooda, beri me jail bharo andolan, naya haryana, नया हरियाणा

3 जुलाई 2018



नया हरियाणा

एसवाईएल के पानी को लेकर इंडियन नेशनल लोकदल का जेल भरो आंदोलन आज झज्जर जिले के बेरी में संपन्न हो गया। बेरी के अनाज मंडी में करीब 23हजार इनेलो-बसपा कार्यकर्ताओं ने अपनी गिरफ्तारी दी। प्रशासन ने बेरी अनाज मंडी को ही अस्थाई जेल मानकर इनेलो कार्यकर्ताओं को पहले तो गिरफ्तार किया और उसके 2 मिनट बाद ही सभी कार्यकर्ताओं को रिहा कर दिया गया। 
अभय चौटाला ने मंच से भाजपा सरकार पर जमकर तीखे बाण भी चलाये। उन्होंने कहा एसवाईएल का निर्माण सरकार को सौ फीसदी करना होगा। अगर जेल भरो आंदोलन के बाद सरकार ने नहर का निर्माण नहीं करवाया तो इससे भी बड़ा आंदोलन होगा। जिससे सरकार को भारी परेशानी का सामना करना पड़ेगा। 
अभय चौटाला ने बताया कि झज्जर प्रदेश का 18 वां जिला है, जिसमें जेल भरो आंदोलन पूरा हुआ है। अभय चौटाला ने कहा की 17 जुलाई के बाद इनेलो भाजपा की बैठक बुलाकर बड़े आंदोलन का ऐलान होगा। अभय चौटाला ने मंच से चुनावी वादों की झड़ी भी लगाई। उन्होंने कहा सरकार आने के बाद किसान का कर्ज माफ किया जाएगा। गरीब कन्या की शादी के लिए कन्यादान के तौर पर 5 लाख देने का काम भी इनेलो सरकार करेगी। 
अभय चौटाला ने भाजपा सरकार पर तीखा हमला बोलते हुए कहा बिजली मीटर के नाम पर सरकार ने ईमानदारों पर शक किया है और जो बड़े बिजली चोर हैं उन पर ईमानदारी का ठप्पा लगा दिया है। इसी दोहरी मानसिकता के चलते बड़े संस्थानों के बिजली मीटर बाहर नहीं लगाए गए। जबकि ईमानदार लोगों के घरों के बाहर मीटर लगाए गए हैं। उन्होंने कहा कि सरकार आने के बाद खंभों पर लगे बिजली के मीटर बाहर फेंक दिए जाएंगे। अभय चौटाला ने बुढ़ापा पेंशन को लेकर भाजपा सरकार पर कमीशन खाने के आरोप लगाए। अभय चौटाला ने कहा कि भाजपा सरकार का मकसद था कि बुजुर्ग पेंशन से वंचित हो और बैंकों से कमीशन मिल सके। इसलिए बुढ़ापा पेंशन बैंकों के जरिए देने की शुरुआत की गई। अभय चौटाला ने सरकार आने पर बुढ़ापा पेंशन 25 सौ रुपये करने का वादा किया । उन्होंने कहा की सरकार बनने पर पंच, सरपंच और पार्षदों के जरिए बुजुर्गों को उनके घर तक पेंशन उपलब्ध करवाई जाएगी। अभय चौटाला ने मंच से ही इनेलो बसपा के कार्यकर्ताओं में जोश भरते हुए कहा कि प्रदेश में इनेलो- बसपा की लहर है।
पूर्व मुख्यमंत्री हुड्डा के तथाकथित गढ़ में अभय सिंह चौटाला के समर्थन में लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है। जिसकी झलक कल जयतीर्थ दहिया के बयानों में साफ दिख रही थी। जिसमें उन्होंने कहा था कि हुड्डा को कमान नहीं सौंपी तो अभय सिंह अगले मुख्यमंत्री बनेंगे। इसका अर्थ यह है कि हुड्डा के गढ़ में अभय सिंह चौटाला सेंध लगाने में सफल हो रहे हैं। 
 


बाकी समाचार