Privacy Policy | About Us | Contact Us

नया हरियाणा

मंगलवार, 13 नवंबर 2018

पहला पन्‍ना English लोकप्रिय हरियाणा चुनाव राजनीति अपना हरियाणा देश शख्सियत वीडियो आपकी बात सोशल मीडिया मनोरंजन गपशप

झूठ की बादशाह इनेलो है भाजपा प्रेमी, सावधान रहें : भूपेंद्र सिंह हुड्डा

जनक्रांति रथ यात्रा के तीसरे पड़ाव में भूपेंद्र हुड्डा दिखे आक्रामक।

Bhupinder singh hooda, jankranti rath yatra, naya haryana, नया हरियाणा

2 जुलाई 2018

नया हरियाणा

प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री चौ भूपेन्द्र सिंह हुड्डा की अगुवाई में चल रही जनक्रांति रथ यात्रा का जादू आज नूंह विधानसभा क्षेत्र में सर चढ़ कर बोला। पुन्हाना और फिरोजपुर झिरका में मिले अपार जनसमर्थन के बाद नूंह में आज जिस तरह से भूपेन्द्र सिंह हुड्डा को सुनने और देखने के लिये भीड़ उमड़ी उसने जिले के सियासी समीकरणों को हिला कर रख दिया। आज सुबह रथ यात्रा शुरू करने से पहले भूपेन्द्र सिंह हुड्डा ने अलवर रोड के क्रांति पार्क में 1857 के स्वतंत्रता संग्राम में शहीद हुए सूरमाओं को श्रद्धा सुमन अर्पित किये।   
नूंह विधानसभा क्षेत्र के आकेडा गाँव पहुँचे हुड्डा ने उमड़े जनसैलाब को संबोधित करते हुए कहा कि इस भीषण गर्मी में आपने जो भरपूर जनसमर्थन दिया है वे उनके आभारी हैं और उनसे वायदा करते हैं कि वे उनकी पसीने की एक बूंद को भी जाया नहीं जाने देंगे और भाजपा की  जनविरोधी सरकार से एक-एक बूंद का हिसाब लेकर रहेंगे। आज हमारे तीसरे चरण की जनक्रांति रथ यात्रा का आखरी दिन है जिस तरह से आप लोगों का समर्थन और स्नेह मिला है उससे तय है कि सत्ता की मंजिल अब ज्यादा दूर नहीं है। हमारी जनक्रांति रथ यात्रा का पहिया अब चंडीगढ़ जाकर ही रुकेगा। उन्होंने पूर्व मंत्री आफ़ताब अहमद की प्रशंसा करते हुए कहा कि आफ़ताब जब भी मेरे से मिले, हमेशा उन्होंने आपकी चिंता की और व्यक्तिगत हित छोड़ कर हलके के कामों को तवज्जो दी।
हुड्डा का रथ जहां जहां से गुजरा बिना तय कार्यक्रम के भी लोगों ने भारी संख्या में एकत्रित होकर उनका रथ रोककर गर्मजोशी से उनका स्वागत किया और उनके संघर्ष में कंधे से कंधा मिलाकर साथ देने का वादा किया। 
आकेडा के बाद मेवली, सुडाका, आलदोका, इंडरी, रोजकामेव पहुँचे हुड्डा ने कहा कि हमारा नारा था ‘वायदा कम और काम घणा’ वहीँ इनेलो और भाजपा का नारा रहा है कि ‘काम थोडा और झूठ घणा’। उन्होंने अपने शासनकाल में किये गये कामों की याद दिलाते हुए कहा कि आप शहीद हसन खां मेवाती मेडिकल कॉलेज, आईएमटी, कोटला झील, 483 गाँव की राजीव गाँधी पेयजल योजना, 11 आईटीआई, अनेकों पॉलिटेक्निक आदि अनेक योजनाओं में लगी किसी भी ईंट को उठा कर देखोगे तो उसपर हमारा नाम मिलेगा। दूसरी तरफ भाजपा और इनेलो के पास गिनाने और दिखाने को कुछ भी नहीं है। लेकिन मुझे अफ़सोस है कि आज मेडिकल कॉलेज में न डॉक्टर है न दवाई है, आईएमटी में कारखाने नहीं हैं, कोटला झील का विस्तार करना तो दूर इस सरकार ने एक ईंट तक नहीं लगाई। एक तरह से भाजपा ने मेवात को प्रदेश का हिस्सा मानने से इनकार कर दिया है। कांग्रेस सरकार बनने पर ठप्प पड़े कामों को न केवल सुचारू रूप से पूरा करवाएंगे बल्कि जरुरत के मुताबिक उनका विस्तार भी करेंगे।
अपने सम्बोधन में भावनात्मक अपील करते हुए भूपेन्द्र सिंह हुड्डा ने कहा कि आप भाजपा और इनेलो को आने वाले चुनाव में ऐसा सबक सिखाएं कि लोग झूठ बोलकर राज में आने का सपना भी लेना छोड़ दें। कभी ‘न मीटर रहेगा न मीटर रीडर’ का नारा देने वाली इनेलो पार्टी से सावधान रहने की सलाह देते हुए हुड्डा ने कहा कि इनेलो होने वाले चुनाव में ऐसे उम्मीदवार भी मैदान में उतार सकती है जिससे भाजपा को प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से फायदा हो। आपकी निगाहें सिर्फ कांग्रेस उम्मीदवार को जिताने पर रहनी चाहिये ताकि आपके पुराने सुनहरे दिन वापिस आ सकें और विकास को गति मिल सके।
हुड्डा ने खनन का जिक्र करते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी राज में आने के बाद अवैध माइनिंग पर लगाम लगा कर ऐसी नीति बनाएगी जिससे चंद लोगों को राज की छाया में फायदा पहुँचने की बजाय आम आदमी को भी कानून सम्मत खनन करने का मौका मिले। उन्होंने कहा कि कोटला झील का बीच में रुका काम पूरा करने के साथ उसका विस्तार भी किया जायेगा। खेत की प्यास बुझाने के लिये मेवात कैनाल का निर्माण किया जायेगा। आईएमटी में नये कारखाने स्थापित किये जाएंगे ताकि क्षेत्र के युवाओं को रोजगार मुहैया हो सके। उन्होंने नौकरी के लिये आवेदन निःशुल्क करने के साथ कर्मचारियों की कमी से जूझ रहे मेवात क्षेत्र के लिये स्पेशल भर्ती किये जाने की भी घोषणा की। हुड्डा द्वारा बुजुर्गों के लिये तीन हजार रुपये मासिक पेंशन और किसानों की कर्ज माफी के ऐलान पर उमड़ी भीड़ ने जोरदार नारेबाजी और तालियाँ बजा कर स्वागत किया। नूंह में ट्रांसपोर्ट नगर की स्थापना की जाएगी तथा आकेडा में आयुर्वेदिक यूनिवर्सिटी के काम को आगे बढ़ाया जायेगा।
भाजपा पर बड़ा हमला करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा ने कहा कि जब हमने 2014 में सत्ता छोड़ी उस वक्त प्रदेश पर साठ हजार करोड़ का कर्ज था जो आज बढ़ कर एक लाख साठ हजार करोड़ हो गया है, भाजपा सरकार अब तक ये बताने में विफल रही है कि एक लाख करोड़ रुपये उसने कहाँ लगाये। इस दौरान न तो कोई केंद्र सरकार की मेट्रो या रेलवे जैसी कोई बड़ी परियोजना आयी जिसमे प्रदेश सरकार को अपना हिस्सा देना पड़ा हो और न ही राज्य सरकार अपने बलबूते पर कोई बड़ा प्रोजेक्ट लगा पाई। अगर इसकी जांच हो तो यह बैंकों में हुए एनपीए घोटाले से भी बड़ा और संगीन घोटाला साबित होगा।
यात्रा के दौरान युवाओं में सांसद दीपेन्द्र सिंह हुड्डा के साथ सेल्फी लेने की होड़ लगी रही। 


बाकी समाचार