Privacy Policy | About Us | Contact Us

नया हरियाणा

शनिवार, 17 नवंबर 2018

पहला पन्‍ना English लोकप्रिय हरियाणा चुनाव राजनीति अपना हरियाणा देश शख्सियत वीडियो आपकी बात सोशल मीडिया मनोरंजन गपशप

फसलों की लागत पर 50 फीसदी मुनाफा जोड़कर घोषित करेंगे एमएसपी-समय भाटी

उन्होंने कहा कि डॉ स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट के अनुसार किसानों को उनकी फसल की लागत पर 50 प्रतिशत मुनाफा जोडक़र न्यूनतम समर्थन मूल्य निर्धारित किया जाएगा।

MSP will add 50% profit on the cost of crops, naya haryana, नया हरियाणा

2 जुलाई 2018

नया हरियाणा

हरियाणा भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष चौधरी समय सिंह भाटी ने कहा कि आगामी खरीफ फसल से पहले डॉ स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट के अनुसार किसानों को उनकी फसल की लागत पर 50 प्रतिशत मुनाफा जोडक़र न्यूनतम समर्थन मूल्य निर्धारित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार स्वामीनाथन आयोग की सिफारिशों को कर्मबद्ध ढंग से लागू कर रही है। भाटी ने कहा कि इस दिशा में फसल बीमा योजना जैसी महत्वाकांक्षी योजना को लागू किया गया है। हरियाणा में इस योजना के अंतर्गत किसानों को 400 करोड़ रुपये का बीमा क्लेम मिल चुका है।

जबकि पूर्व सरकारों में 5 व 10 रुपये के चैक देकर किसानों का मजाक उड़ाया जाता था। भाटी ने कहा कि किसानों को धान की फसल तैयार करने के लिये बिजली व पानी की कोई समस्या न हो, इस दिशा मे प्रदेश सरकार ने काफी सदृढ व्यवस्था की है ! जब से प्रदेश में मनोहर लाल  के नेतृत्व मे भाजपा की सरकार का गठन हुआ है. तब से बिजली पानी की समस्या से पूर्ण रुप से छुटकारा मिल चुका है. जबकि पूर्व सरकारों के समय गर्मी के मौसम में प्रदेश के कोने-कोने में बिजली को लेकर हाहाकार मचा रहता था और कोई दिन ऐसा नहीं जाता था, जब पूरे प्रदेश मे रोड जाम न होता हो ! जब से भाजपा की अगुवाई में सरकार बनी है. कोई साबित करके दिखाए कि किसी को बिजली के कारण रोड जाम करना पडा हो !

भाटी ने कहा कि पूर्व की सरकारों ने जनता को बरगलाने के लिये, न मीटर रहेगा,न रीडर रहेगा जैसे झूठे वायदे दिये जबकि आज मीटर भी है, रीडर भी है, बिजली भी है और जनता भी सतुंष्ट है. भाटी ने कहा कि वर्तमान भाजपा सरकार की नीतियों की विपक्षी दल भी तारिफ कर रहे हैं.  सरकार के साढे तीन वर्ष के कार्याकाल मे अभूतपूर्व कार्य करवाऐ गए हैं. भाटी ने कहा कि हरियाणा में पहली बार ऐसी सरकार बनी है जो समाज के सभी वर्गों की सरकार है.

Tags:

बाकी समाचार