Web
Analytics Made Easy - StatCounter
Privacy Policy | About Us

नया हरियाणा

बुधवार, 13 दिसंबर 2017

पहला पन्‍ना English देश वीडियो राजनीति अपना हरियाणा शख्सियत समाज और संस्कृति आपकी बात लोकप्रिय Faking Views हमारे बारे में

हरियाणा के महाविद्यालयों और विश्वविद्यालयों में होंगे छात्रसंघ के चुनाव

हरियाणा के शिक्षा मंत्री श्री रामबिलास शर्मा ने बताया कि राज्य सरकार ने वर्तमान शैक्षणिक सत्र के अगले समैस्टर में प्राथमिक तौर पर प्रदेश के विश्वविद्यालयों एवं महाविद्यालयों के कुछ कैंपस में छात्र संघ के निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण तरीके से आधुनिक प्रक्रिया के माध्यम से चुनाव करवाने का निर्णय लिया है।

naya haryana

15 नवंबर 2017

नया हरियाणा

हरियाणा के शिक्षा मंत्री श्री रामबिलास शर्मा ने बताया कि राज्य सरकार ने वर्तमान शैक्षणिक सत्र के अगले समैस्टर में प्राथमिक तौर पर प्रदेश के विश्वविद्यालयों एवं महाविद्यालयों के कुछ कैंपस में छात्र संघ के निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण तरीके से आधुनिक प्रक्रिया के माध्यम से चुनाव करवाने का निर्णय लिया है। इन पायलट चुनावों से सीखते हुए लिंगदोह कमेटी की रिपोर्ट के अनुसार अगले शैक्षणिक सत्र के आरंभ होने के 8 से 10 सप्ताह के अंदर आई.टी के आधार राज्य के सभी कालेजों व विश्वविद्यालयों में छात्र संघ की चुनावी प्रक्रिया करवाई जाएगी।

शिक्षामंत्री ने यह जानकारी आज पंचकूला के रैड बिशप में विभिन्न विश्वविद्यालयों के कुलपतियों व रजिस्ट्रार की बनाई गई चार सदस्यीय कमेटी व छात्र संगठनों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक के बाद मीडिया द्वारा पूछे गए सवालों के जवाब में दी।  
इससे पूर्व, शिक्षा मंत्री  राम बिलास शर्मा ने बैठक की अध्यक्षता की जिसमें उच्चतर शिक्षा विभाग की प्रधान सचिव श्रीमती ज्योती अरोड़ा, महानिदेशक श्री विजय सिंह दहिया, छात्र संघ के चुनाव के लिए बनाई गई कमेटी के अध्यक्ष गुरू जंभेश्वर विश्वविद्यालय, हिसार के कुलपति प्रो. टंकेश्वर कुमार तथा कमेटी के सदस्य महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय,रोहतक के कुलपति डॉ. बिजेंद्र कुमार पुनिया व कुरूक्षेत्र विश्वविद्यालय कुरूक्षेत्र के कुलपति डॉ. के.सी शर्मा और कमेटी के सचिव इंदिरा गांधी विश्वविद्यालय,मीरपुर के कुलसचिव डॉ. मदनलाल के अलावा विभिन्न छात्र संगठनों के प्रतिनिधि उपस्थित थे।

loading...

बाकी समाचार