Privacy Policy | About Us | Contact Us

नया हरियाणा

रविवार, 22 जुलाई 2018

पहला पन्‍ना English लोकप्रिय हरियाणा चुनाव राजनीति अपना हरियाणा देश शख्सियत वीडियो आपकी बात सोशल मीडिया मनोरंजन गपशप

प्रधानमंत्री मोदी करेंगे बहादुरगढ़ से मेट्रो का शुभारंभ!

बहादुरगढ़ से मुंडका तक मेट्रो से जुड़ा होने के बाद रोजाना करीब डेढ़ लाख लोग इसका फायदा उठा सकेंगे।

Prime Minister Modi, Metro from Bahadurgarh!, naya haryana, नया हरियाणा

22 जून 2018

नया हरियाणा

मनोहर सरकार बहादुरगढ़ के लोगों को 2 दिन बाद एक बड़ा तोहफा देने जा रही है। 24 जून यानी रविवार की सुबह प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी नार्थ ब्लाक से विडीयों कांफ्रेंसिंग के जरिये मैट्रो की ग्रीन लाइन का शुभारंभ करेंगे। वहीं प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर इस लाइन का शुभारंभ करने बहादुरगढ़ आ रहे है। इस मौके पर केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह और बहादुरगढ़ से विधायक नरेश कौशिक भी मौजूद रहेंगे। मुख्यमंत्री यहां मैट्रो का सफर भी करेंगे। डीसी सोनल गोयल ने बताया कि रविवार की सुबह मुंडका से बहादुरगढ़ के सिटी पार्क मेट्रो स्टेशन तक पहली बार मेट्रो ट्रेन चलने जा रही है।

बहादुरगढ़ से मुंडका तक मेट्रो से जुड़ा होने के बाद रोजाना करीब डेढ़ लाख लोग इसका फायदा उठा सकेंगे। मेट्रो ग्रीन लाइन पर चलने के बाद एक तरफ जहां लोग महज 20 मिनट में बहादुरगढ़ से मुंडका की दूरी तय कर सकेंगे। वही सड़कों पर भी वाहनों का दबाव कम होने के कारण देश की राजधानी दिल्ली में लगने वाले जाम से काफी हद तक बचा जा सकेगा। करीब 9 मिनट के अंतराल के बाद मैट्रो ट्रेन यहां लोगों को मिल सकेगी। हम आपको बता दें कि मुंडका बहादुरगढ़ मेट्रो लाइन बनाने में करीब एक हजार करोड रुपए का खर्च आया है। यह पूरा खर्चा हरियाणा सरकार ने वहन किया है। विधायक नरेश कौशिक का कहना है कि इस लाइन पर राजधानी दिल्ली की सीमा में चार मेट्रो स्टेशन बनाए गए हैं, वही तीन स्टेशन हरियाणा की सीमा में बनाए गए हैं। करीब 4 साल मैं यह मेट्रो लाइन पूरी तरह से बन कर तैयार हो गई है। हालांकि बहादुरगढ़ में मेट्रो का एक यार्ड भी बनाया जाना था। लेकिन कानूनी पेचीदगियों के चलते जमीन अधिग्रहण कैंसिल हो जाने के कारण यह नहीं बन सका है। 

लेकिन फिलहाल मुंडका मेट्रो यार्ड के सहारे ही यहां मेट्रो सुचारू रूप से चलाई जाएगी। मेट्रो लाइन शुभारंभ समारोह की तैयारियां प्रशासनिक स्तर पर शुरू कर दी गई है। आज दोपहर को ही सीआरपीएफ के जवान सभी मेट्रो स्टेशनों की सुरक्षा व्यवस्था का जिम्मा संभाल लेंगे। हम आपको बता दें कि पिछले दिनों सीएमआरएस के उच्च अधिकारियों ने बहादुरगढ़ के नवनिर्मित मेट्रो स्टेशनों पर सुरक्षा का जायजा लिया था और बहादुरगढ़ मुंडका मेट्रो लाइन को सिक्योरिटी क्लीयरेंस दे दिया गया था। उसके बाद से ही मेट्रो लाइन के उद्घाटन का इंतजार बहादुरगढ़ के लोगों को बेसब्री से था। रविवार को बहादुरगढ़ के लोगों का अपने शहर से ही मेट्रो में बैठकर दिल्ली पहुंचने का सपना पूरा हो जाएगा। विधायक नरेश कौशिक का कहना है कि वे मुख्यमंत्री से इस मैट्रो लाइन के विस्तार के लिये भी मांग करेंगे।


बाकी समाचार