Hindi Online Test Privacy Policy | About Us | Contact

नया हरियाणा

मंगलवार, 23 जुलाई 2019

पहला पन्‍ना सर्वे लोकप्रिय 90 विधान सभा हरियाणा चुनाव राजनीति अपना हरियाणा देश शख्सियत वीडियो आपकी बात सोशल मीडिया मनोरंजन गपशप English

हरियाणा सरकार कर्मचारियों को देगी 1 मई से बढ़े हुए भत्ते!

वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने बताया कि निशक्तजन के लिए वाहन भत्ते की दर को मूल वेतन का 10% जो कि  ₹2500 से ₹7200 मासिक होगा।

Haryana government employees, increase allowances , naya haryana, नया हरियाणा

22 जून 2018



नया हरियाणा

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने सर्विस डे पर कर्मचारियों के भत्तों की बढ़ोतरी को लेकर 7 वें वेतन आयोग की तर्ज पर बढ़े हुए भत्तों की दरें 1 मई से लागू करने की घोषणा की है। जिसमें बाल शिक्षा भत्ता 750 रुपए से बढ़ाकर 1125 रुपए प्रति माह कर दिया है।
विभिन्न विभागों, सार्वजनिक उपक्रमों और नगर निकायों के सफाई कर्मचारियों का विशेष भत्ता ₹625 प्रतिमाह किया गया है। वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने बताया कि निशक्तजन के लिए वाहन भत्ते की दर को मूल वेतन का 10% जो कि  ₹2500 से ₹7200 मासिक होगा। महंगाई भत्ते को भी वाहन भत्ते में जोड़ा जाएगा। निशक्त महिला सरकारी कर्मचारी को चाइल्ड केयर के लिए 1500 रुपए प्रति बच्चा दिए जाएंगे। राज्य में यह भत्ता पहली बार शुरू किया गया है।  यह भत्ता निशक्त महिला सरकारी कर्मचारियों को मिलेगा, जो कि 40% या इससे अधिक निशक्त होगी। मोरनी हिल में कर्मचारियों का पर्वतीय क्षेत्र मुआवजा भत्ता मूल वेतन का 2.5% किया गया है। यह 350 रुपए से 700 रुपए प्रतिमाह होगा।
इसी सबके साथ यात्रा भत्ता जिसमें टैक्सी, ऑटो, कार, हवाई यात्रा और बस में यात्रा करने वालों के ग्रेड के अनुसार भत्तों में बढ़ोतरी की गई है। टीए-डीए में भी बढ़ोतरी की गई है तथा तबादले होने पर मिलने वाली राशि को भी निश्चित किया गया है।


बाकी समाचार