Hindi Online Test Privacy Policy | About Us | Contact

नया हरियाणा

बुधवार, 20 मार्च 2019

पहला पन्‍ना English सर्वे लोकप्रिय हरियाणा चुनाव राजनीति अपना हरियाणा देश शख्सियत वीडियो आपकी बात सोशल मीडिया मनोरंजन गपशप

लेफ्टिनेंट जनरल दीपेंद्र हुड्डा बन सकते हैं जम्मू कश्मीर में नए राज्यपाल!

कल भाजपा ने पीडीपी से समर्थन वापस ले लिया था, जिसके कारण वहां राज्यपाल शासन लागू हो गया है.

Lieutenant General Dipendra Hooda , naya haryana, नया हरियाणा

20 जून 2018

नया हरियाणा

जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल एन एन वोहरा का कार्यकाल अगले सप्ताह समाप्त हो रहा है लेकिन श्री अमरनाथ की वार्षिक यात्रा पूरी होने तक वह अपने पद पर बने रहेंगे और इसके बाद इस पद की जिम्मेदारी पूर्व लेफ्टिनेंट जनरल दीपेंद्र सिंह हुड्डा को दी जा सकती है।
शीर्ष आधिकारिक सूत्रों ने यूनीवार्ता को यहां बताया, वोहरा का कार्यकाल जून के आखिर में समाप्त होगा, लेकिन वह इस पद पर बने रहेंगे क्योंकि 28 जून से श्री अमरनाथ यात्रा शुरू हो रही है। इस दौरान केंद्र सरकार उनकी जगह किसी नये चेहरे को लाने की जोखिम नहीं उठा सकती है।
सूत्रों ने बताया कि श्री वोहरा 28 जून से 26 अगस्त यानी 58 दिनों तक चलने वाली श्री अमरनाथ यात्रा तक जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल बने रहेंगे। सूत्रों ने बताया कि केंद्र सरकार श्री वोहरा के लंबे अनुभव को देखते हुए उन्हें वार्षिक तीर्थ यात्रा का प्रभारी बनाना चाहती है।  
बारह नवंबर 1956 को जन्मे जनरल हुड्डा को कश्मीर मामलों में विशेषज्ञता हासिल है। उन्होंने न केवल नगरोटा स्थित व्हाइट नाइट (16 कोर) के जनरल ऑफिसर कमांडिंग के तौर पर काम किया है बल्कि उत्तरी कमान के जनरल ऑफिसर कमांडिंग-इन चीफ भी रहे हैं। वह इस पद पर सितंबर 2016 में पाकिस्तानी सीमा के भीतर की गई सर्जिकल स्ट्राइक के समय तक थे। 
श्री वोहरा का जन्म पांच मई 1936 में हुआ था और वह भारतीय प्रशासनिक सेवा केे  1959 बैच के पंजाब काडर के अधिकारी थे। संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) सरकार के समय जून 2008 में पहली बार  उन्हें जम्मू-कश्मीर का राज्यपाल बनाया गया था और वर्ष 2013 में उन्हें दोबारा इस पद पर नियुक्त किया गया। 
इस वर्ष घाटी की बगड़ती स्थिति के कारण खतरे की आशंका अधिक है। इसलिए वार्षिक तीर्थयात्रा के लिए सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किये जा रहे हैं।

यूनीवार्ता से साभार


बाकी समाचार