Hindi Online Test Privacy Policy | About Us | Contact

नया हरियाणा

मंगलवार, 19 नवंबर 2019

पहला पन्‍ना सर्वे लोकप्रिय 90 विधान सभा हरियाणा चुनाव राजनीति अपना हरियाणा देश शख्सियत वीडियो आपकी बात सोशल मीडिया मनोरंजन गपशप English

मनोहर सरकार के पर्यावरण बचाओ के सारे दावे हुए फेल!

जिला प्रदूषण अधिकारी भूपेंद्र से बात करने के बाद कोई संतोषजनक जवाब नहीं मिला।

Water pollution, naya haryana, नया हरियाणा

19 जून 2018



नया हरियाणा

हरियाणा सरकार पर्यावरण को प्रदूषण से बचाने के लिए चाहे जितने ही बड़े कदम उठा ले, किन्तु जब तक फैक्टरियों और उद्योगों के वेस्ट केमिकल युक्त पानी की ड्रेनज के लिए कोई रास्ता नहीं निकालेगी तब तक प्रदूषण से बचा नहीं जा सकता। पानीपत जिला में अनेक स्थानों पर कपड़ों की रंगाई और कम्बल बनाने वाली फैक्ट्रियाँ हैं जो अपना केमिकल युक्त पानी सीवरेज और नालों में डालते हैं। जिससे लगातार जमीन का पानी खराब और दूषित होता जा रहा है। ऐसे में हरियाणा सरकार को जल्द से जल्द सख़्त कदम उठाने चाहिए जिससे लोगों के स्वास्थ्य पर पड़ने वाला दुष्प्रभाव कम हो सके।
गाँव कुराड़ और इसके आसपास लगे कम्बल उद्योगों के पास अपना कोई ट्रीटमेंट प्लांट नहीं है, जिसके चलते वह टैंकर के जरिये रंगाई में इस्तेमाल होने वाले रसायनों का पानी गाँव के पास ड्रेन नम्बर 2 में डाल रहे हैं। परिणामस्वरूप पीने का मीठा  पानी अब दूषित होता जा रहा है। इससे ग्रामीणों में रोष पैदा होना स्वाभाविक है तथा ग्रामीणों ने अधिकारियों पर आरोप लगाया है कि उनकी साठगांठ बड़े-बड़े उद्योगपतियों से होने की वजह से वो कोई सख़्त कार्रवाई नहीं कर रहे।


बाकी समाचार