Privacy Policy | About Us | Contact Us

नया हरियाणा

सोमवार , 22 अक्टूबर 2018

पहला पन्‍ना English लोकप्रिय हरियाणा चुनाव राजनीति अपना हरियाणा देश शख्सियत वीडियो आपकी बात सोशल मीडिया मनोरंजन गपशप

दिल्ली को निगलता धुंध और धुंआ, दिल्ली में कक्षा पांच तक के सभी स्कूल कल बंद रहेंगे

दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण के लिए पंजाब, हरियाणा और पश्चिमी उप्र के किसानों पर आरोप मढ़ना उचित नहीं है। इससे पहले पुराली जलाने से इस तरह का प्रदूषण कभी नहीं फैला.

All schools of class five in Delhi will remain closed due to smoke and smoke, swallowing Delhi, naya haryana, नया हरियाणा

7 नवंबर 2017

नया हरियाणा

शिक्षा मंत्री ने कि सभी स्कूलों को मॉर्निंग एसेंबली बंद करने को कहा गया है और आउटडोर एक्टिविटी भी बंद करने के निर्देश दिए गए हैं।  दिल्ली सरकार ने बढ़ते प्रदूषण को देखते हुए सभी प्राइमरी स्कूलों को कल बंद रखने का फैसला किया है। दिल्ली के शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने प्रेस कांफ्रेंस में यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि सभी स्कूलों मॉर्निंग एसेंबली बंद करने को कहा गया है और आउटडोर एक्टिविटी भी बंद करने के निर्देश दिए गए हैं।  
दिल्ली की आबोहवा जहरीली हो चुकी है। सांस लेना भी मुश्किल हो चला है। गुरुग्राम (गुड़गांव) में इसे नियंत्रित करने के लिए धारा 144 लगाना पड़ा। हमारे लिए यह कितनी बड़ी बिडंबना है। स्थिति को देखते हुए स्कूल-कॉलेज बंद कर दिए गए। दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण के लिए पंजाब, हरियाणा और पश्चिमी उप्र के किसानों पर आरोप मढ़ना उचित नहीं है। इससे पहले पुराली जलाने से इस तरह का प्रदूषण कभी नहीं फैला, फिर आज कैसे फैलेगा। संबंधित राज्यों में किसान पहले से भी फसले जलाते रहे हैं, लेकिन इसका प्रभाव इतना अधिक क्यों है? यह खुद एक सवाल है।
दरअसल हमारी नीतियां हाथी दांत-सी हैं। करना कम, दिखाना ज्यादा। इसी का नतीजा है कि समस्याएं दिन-ब-दिन बढ़ती जा रही हैं, लेकिन उसका निदान फिलहाल उपलब्ध नहीं है इसलिए कि हम देश को राजनीतिक नारों और उपलब्धियों से सुधारने की कोशिश करते हैं, जिससे यह संभव नहीं हैं। हम जमीनी हकीकत को दबा नहीं सकते हैं।
 


बाकी समाचार