Privacy Policy | About Us | Contact Us

नया हरियाणा

रविवार, 22 जुलाई 2018

पहला पन्‍ना English लोकप्रिय हरियाणा चुनाव राजनीति अपना हरियाणा देश शख्सियत वीडियो आपकी बात सोशल मीडिया मनोरंजन गपशप

जींद से करेगी इनेलो सत्ता परिवर्तन का आगाज : अभय सिंह चौटाला

एसवाईएल को लेकर इनेलो अभय सिंह की अगुवाई में करीब 19 महीने से आंदोलनरत हैं

Abhay Singh Chautala, jind jail bharo andolan, jalnayak, naya haryana, नया हरियाणा

15 जून 2018

नया हरियाणा

इनेलो सुप्रीमो अभय सिंह एसवाईएल के मुद्दे को लेकर अलग-अलग जगहों पर जेल भरो आंदोलन छेड़े हुए हैं. इसी कड़ी में उन्होंने जींद में जेल भरो आंदोलन के दौरान गिरफ्तारियां दी. कहा जा रहा है कि वहां करीब 20 हजार इनेलो-बसपा कार्यकर्ताओं ने गिरफ्तारियां दी. भीड़ से बढ़े मनोबल के साथ अभय सिंह ने कहा कि जींद का इतिहास रहा है कि यहीं से सत्ता परिवर्तन होता है. आंदोलन से जुड़े हजारों लोगों ने इस बात पर ‘मोहर’ लगा दी है.
दरअसल इनेलो अभय सिंह की अगुवाई में करीब 19 महीने से आंदोलनरत हैं और इस लंबी प्रक्रिया के कारण ही उन्हें ‘जलनायक’ की उपाधि से नवाजा जा रहा है.
जींद में उन्होंने कहा कि इनेलो-बसपा एसवाईएल के बनाने के लिए वचनबद्ध है. उन्होंने कांग्रेस पर वार करते हुए कहा कि कांग्रेस ने इनेलो के बड़े नेताओं को साजिश के तहत जेल भेजने का जो काम किया है उसके पीछे उनकी मंशा पार्टी को खत्म करने की थी लेकिन पार्टी का हर कार्यकर्ता बधाई का पात्र है जिसने पार्टी को पहले से भी ज्यादा मजबूती प्रदान की है. अब इनेलो उसे प्रदेश की राजनीति से बाहर का रास्ता दिखाएगी.
अभय सिंह ने भाजपा पर वादा खिलाफी का आरोप लगाते हुए कहा कि हमारी सरकार बनती है तो हम हर परिवार में से एक युवा को सरकारी नौकरी, गरीब की बेटी की शादी में 5 लाख रुपए की कन्यादान राशि दी जाएगी. वहीं बुजुर्गों को एकमुश्त 2500 रुपए पैंशन घर बैठे ही मिला करेगी. इसके लिए उन्हें बैंकों के चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे. उन्होंने यह भी कहा कि गठबंधन की सरकार बनने पर प्रदेश में बिजली बिल आधे किए जाएंगे.
 


बाकी समाचार