Hindi Online Test Privacy Policy | About Us | Contact

नया हरियाणा

बुधवार, 13 नवंबर 2019

पहला पन्‍ना सर्वे लोकप्रिय 90 विधान सभा हरियाणा चुनाव राजनीति अपना हरियाणा देश शख्सियत वीडियो आपकी बात सोशल मीडिया मनोरंजन गपशप English

42 करोड़ के क्राफ्ट में सीएम मनोहर लाल भरेंगे सादगी की उड़ान!

राजनीति में खुद के दिए बयान खुद पर भारी पड़ जाते हैं.

CM Manohar Lal , naya haryana, नया हरियाणा

14 जून 2018



नया हरियाणा

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल अब अमरीकन कंपनी ब्रीच क्राफ्ट के एयर क्राफ्ट किंग एयर बी 200 से उड़ान भरा करेंगे। हरियाणा सरकार ने दस सीटों वाले एयर क्राफ्ट को खरीदने का फैसला किया है। इसका सौदा हो चुका है और उम्मीद है कि अक्टूबर महीने तक एयर क्राफ्ट सरकार को मिल जाएगा। जानकारी के अनुसार ये सौदा करीब 42 करोड़ से ज्यादा रूपये में हुआ है। सरकार इस फैसले के बाद विपक्ष के निशाने पर है। 

सत्ता संभालने के बाद सादगी का परचिय देते हुए कभी वॉल्वो बस तो कभी शताब्दी से सफर करने वाली हरियाणा सरकार अब सादगी की छोड़ने जा रही है ।हरियाणा की मनोहर सरकार दस सीटर एयर क्राफ्ट किंग एयर बी 200 में उड़ान भरेगी। सरकार ने करीब 42 करोड़ से ज्यादा रूपये में अमरीकन कंपनी ब्रीच क्राफ्ट से एयर क्राफ्ट खीरदने का सौदा कर लिया है और उम्मीद है कि इसी साल अक्टूबर महीने तक एयर क्राफ्ट सरकार को मिल जाएगा। 

वहीं ,कैबिनेट मंत्री रामबिलास शर्मा ने भी माना है सरकार को जरूरत है और इसलिए एयर क्राफ्ट ले रही हैं।उन्होंने कहा कि इससे सम्बंधित विभाग जब उनके पास था तो उन्होंने ही इसकी मंजूरी दी थी।

हरियाणा सरकार ने इस एयर क्राफ्ट को खरीदने के लिए करीब चार साल लगा दिए। इस दौरान सीएम ,मंत्री और बड़े अफसर महंगी हवाई यात्रा पर करोड़ों रुपये खर्च चूके हैं।ऐसे में सवाल ये उठता है सरकार ने एयरक्राफ्ट सरकारी कामकाज के लिहाज से नही बल्कि से चुनावी साल के मद्देनजर करोड़ो का खर्चा किया है।


बाकी समाचार