Hindi Online Test Privacy Policy | About Us | Contact

नया हरियाणा

सोमवार , 22 अप्रैल 2019

पहला पन्‍ना English सर्वे लोकप्रिय हरियाणा चुनाव राजनीति अपना हरियाणा देश शख्सियत वीडियो आपकी बात सोशल मीडिया मनोरंजन गपशप

खबरदार : हरियाणा में चल सकती हैं तीन-चार दिन धूल भरी आंधियां!

मौसम वैज्ञानिकों ने कहा कि 17 जून के आसपास मानसून दस्तक दे सकता है.

 Dusty storms,  Haryana , naya haryana, नया हरियाणा

13 जून 2018



नया हरियाणा

हरियाणा में आने वाले तीन चार दिनों तक धुल भरी आंधी चलने की संभावना है। आंधी चलने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। चौधरी चरण ङ्क्षसह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय के कृषि मौसम विभाग के अनुसार हरियाणा  प्रदेश में 16 व 17 जून को बंूदाबांदी होने की संभावना है। बंूदाबांदी होने से लोगों को गर्मी और धूल भरी आंधी से राहत मिलेगी। मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार प्री मानसून 17 जून को दस्तक देगा तथा सामान्य मानसून 1 जुलाई को पहुंचने की संभावना है। 
क्षेत्र में बुधवार को आंशिक बादल छाए रह सकते हैं। इसके साथ ही तापमान में भी बढ़ोतरी होगी। विभाग के अनुसार 15 जून तक मौसम गर्म व खुश्क रहने और बीच-बीच में आंशिक बादल और कहीं-कहीं हवाएं चलने की संभावना है। 
हरियाणा में आने वाले तीन चार दिनों तक धुल भरी आंधी चलने की संभावना है। आंधी चलने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। चौधरी चरण ङ्क्षसह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय के कृषि मौसम विभाग के अनुसार हरियाणा  प्रदेश में 16 व 17 जून को बूंदा-बांदी होने की संभावना है। बूंदाबांदी होने से लोगों को गर्मी और धूल भरी आंधी से राहत मिलेगी। मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार प्री मानसून 17 जून को दस्तक देगा तथा सामान्य मानसून 1 जुलाई को पहुंचने की संभावना है।  चौधरी चरण ङ्क्षसह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय के कृषि मौसम विभाग के वैज्ञानिक डा. राज सिंह ने बताया कि हरियाणा के वेस्टर्न इलाकों में आगामी तीन-चार दिनों तक धूल भरी आंधी चलने की संभावना है और 16 व 17 जून को प्रदेश के कई इलाकों में बूंदाबांदी हो सकती है। डा. राज सिंह ने बताया कि जुलाई माह के प्रथम सप्ताह में मानसून पूरे प्रदेश में दस्तक देगा। उन्होंने किसानों को सलाह देते हुए कहा कि  गर्मी को देखते हुए फसलों को पर्याप्त मात्रा में पानी उपलब्ध करवाएं।
 


बाकी समाचार