Privacy Policy | About Us | Contact Us

नया हरियाणा

शनिवार, 23 जून 2018

पहला पन्‍ना English लोकप्रिय हरियाणा चुनाव राजनीति अपना हरियाणा देश शख्सियत वीडियो आपकी बात सोशल मीडिया मनोरंजन गपशप

पीयूष गोयल से मिलकर दुष्यन्त चौटाला ने हिसार से चलवाई नई रेल!

इनेलो सांसद दुष्यंत चौटाला ने हिसार से चुरू के लिए नई ट्रेन चलवाई है।

Piyush goel, dushyant chautala, hisar railway station, naya haryana, नया हरियाणा

13 जून 2018

नया हरियाणा

दक्षिण भारत की तरफ आवागमन करने वाले क्षेत्रवासियों के लिए एक अच्छी खबर है। सांसद दुष्यंत चौटाला के प्रयासों से हिसार को तीन नई ट्रेनों की सौगात मिली है। जिसमें दक्षिण की ओर जाने वाली दो ट्रेनों को हिसार तक बढ़ा दिया गया है, वहीं एक ट्रेन, जिसका रात्रि को हिसार में ठहराव था, उसे चुरू तक कर दिया गया है। रेल भवन से इस बारे में मंगलवार को आदेश जारी कर दिए गए है।
विदित हो कि पिछले दिनों सांसद दुष्यंत चौटाला ने कई बार संबंधित अधिकारियों के साथ साथ केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल से मुलाकात करते हुए हिसार के लिए ट्रेन चलाने की मांग को प्रमुखता के साथ उठाया था। उनका कहना था कि वासिंग यार्ड बनने के बाद हिसार में ट्रेनों का ठहराव किया जा सकता है। उनकी मांग पर अब रेल मंत्रालय ने तीन ट्रेनों का विस्तार किया है। जिसमें पहली ट्रेन जो एक्सप्रेस टेªन बीकानेर से सिकंदराबाद तक चलती थी, उसे अब हिसार तक बढ़ाते हुए हिसार- बीकानेर-सिकंदाराबाद कर दिया गया है। यह ट्रेन सप्ताह में दो बार चलेगी। इसके साथ ही एक अन्य एक्सप्रेेस ट्रेन कोयंबटूर-बीकानेर को भी हिसार तक बढ़ा दिया गया है। यह ट्रेन सप्ताह में एक दिन चलेगी। इन ट्रेनों के चलने से दक्षिण भारत के लिए हिसारवासियों को सप्ताह में तीन दिन ट्रेन मिल सकेंगी, जो पहले नहीं थी। 
बॉक्स-लुधियाना-हिसार पैसेंजर ट्रेन का चूरू तक विस्तार
इसी तरह सांसद दुष्यंत चौटाला की मांग पर पहले जो पैसेंजर ट्रेन लुधियाना से चलकर रात्रि को हिसार आकर रूकती थी, उसे भी अब चूरू तक बढ़ा दिया गया है। यह ट्रेन लुधियाना से चलकर रात्रि आठ बजे हिसार पहुंचेगी और चूरू के लिए रवाना होगी। वहीं सुबह यही ट्रेन चूरू से चलकर सुबह आठ बजे हिसार पहुंचेगी। इस ट्रेन के विस्तार से सिवानी, झूंपा, राजगढ़ की तरफ आवागमन सुगम होगा। सांसद चौटाला ने इसके लिए केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल का आभार जताया और विश्वास जताया कि उनकी मांग पर जल्द ही अन्य नई सौगातें भी हिसार को मिलेंगी।


बाकी समाचार