Hindi Online Test Privacy Policy | About Us | Contact

नया हरियाणा

गुरूवार, 19 सितंबर 2019

पहला पन्‍ना सर्वे लोकप्रिय 90 विधान सभा हरियाणा चुनाव राजनीति अपना हरियाणा देश शख्सियत वीडियो आपकी बात सोशल मीडिया मनोरंजन गपशप English

हरियाणा में भाजपा के 7 सांसदों में से 5 की टिकट कटना तय!

भाजपा के अंदरूनी सर्वे में हुआ खुलासा. सभी सांसदों का रिकॉर्ड खराब.

 BJP MPs in Haryana, MP Dharmabir Singh Bhiwani-Mahendragarh, Ramesh Kaushik Sonepat, Karnal Ashwini Chopra, Ambala Ratanlal Kataria, Gurgaon Rao Inderjit, Faridabad Krishnpal Gurjar, naya haryana, नया हरियाणा

11 जून 2018



नया हरियाणा

हरियाणा के 10 सांसदों में 7 भाजपा के सांसद हैं और दो इनेलो व 1कांग्रेस का सांसद है. इनेलो के दुष्यंत चौटाला और कांग्रेस के दीपेंद्र हुड्डा संसद में अपनी सक्रिय भूमिका के लिए हरियाणा के सभी सांसदों से ऊपर हैं. संसद और अपने संसदीय क्षेत्र में दोनों के काम करने की शैली जनता को पसंद आ रही है. जबकि केंद्र में भाजपा सरकार होने के बावजूद उसके सातों सांसद पार्टी और जनता दोनों की नजर में कमजरो पड़ते जा रहे हैं.
भाजपा ने अपना इंटरनल सर्वे करवाया है जिसका रिपोर्ट कार्ड इन सातों का सही नहीं है. भिवानी-महेंद्रगढ़ से सांसद धर्मबीर तो पहले ही विधायक का चुनाव लड़ने की इच्छा जता चुके हैं. अंबाला के सांसद के खिलाफ जनता का आक्रोश इतना है कि वहां की जनता ने उनकी गुमशुदगी के पोस्टर तक लगवा दिए थे. कुरुक्षेत्र के सांसद को जाटों के प्रति जहर उगलने से ही फुरसत नहीं मिलती. करनाल के सांसद अश्विनी चौपड़ा केवल अखबारों के संपादकीय लिखकर खुद को बौद्धिक समझने लगे हैं और अपने संसदीय क्षेत्र वालों की मांगों पर पलटकर कहने लगे हैं कि दोबारा बनवाओगे तो काम करवाऊंगा.
सोनीपत से सांसद रमेश कौशिक को लेकर राजनीतिक गलियारों में बातें चल रही हैं कि वो इनेलो में शामिल हो सकते हैं. उनकी सक्रियता तो है पर जनता उनके काम से खुश नहीं है. हालांकि गुड़गांव और फरीदाबाद के सांसदों की हालत बाकियों जितनी बुरी नहीं है.
पार्टी के विश्वसनीय वर्करों की मानें तो भाजपा ने कर्नाटक चुनाव के बाद प्रदेश में यह तीसरा आंतरिक सर्वे करवाया है और कुल मिलाकर यह बात निकलकर आई है कि पार्टी के लिए हरियाणा में अनुकूल कम और प्रतिकूल ज्यादा चल रहा है. सांसदों के साथ-साथ विधायकों की हालत भी खराब चल रही है.
भाजपा में सांसदों और विधायकों के टिकट कटने का आसार सबसे ज्यादा रहेंगे. 7 सांसदों में से 5 की टिकट कटना लगभग तय है. गुड़गांव और फरीदाबाद के सांसदों की टिकट बचेगी.
 


बाकी समाचार