Privacy Policy | About Us | Contact Us

नया हरियाणा

शनिवार, 23 जून 2018

पहला पन्‍ना English लोकप्रिय हरियाणा चुनाव राजनीति अपना हरियाणा देश शख्सियत वीडियो आपकी बात सोशल मीडिया मनोरंजन गपशप

राज्यपाल गणेशीलाल पहुंचे सिरसा, इनेलो और भाजपा नेता गठबंधन दिखा मच पर!

प्रोफेसर गणेशीलाल को सिरसा में सभी 'गुरुजी' कहकर सम्मान देते हैं.

Governor Ganeshilal,  Sirsa, INLD and BJP leaders on the alliance, naya haryana, नया हरियाणा

10 जून 2018

नया हरियाणा

जब भी किसी शहर के शख्स को बड़ा ओहदा दिया जाता है तो सबसे पहले उस शहर के लोगों को राजनीति से ऊपर उठकर शहर के सम्मान के लिए एकत्रित होना चाहिए। हम बेहद खुशनसीब हैं कि हम भी ऐसे शहर में रहतें हैं, जिस शहर के राजनेता भी एकसाथ बैठकर बातचीत कर लेते हैं। ऐसा होना भी चाहिए।
ताजा उदाहरण बताता हूँ। हमारे शहर सिरसा के रहने वाले प्रोफेसर गणेशीलाल को उड़ीसा राज्य का राज्यपाल बनाया गया है। यह सिरसा के लिए सम्मान की बात है। जिनको पूरा जिला 'गुरुजी' कहकर बुलाता है, गुरुजनों का ऐसा आदर होना भी चाहिए। प्रोफेसर गणेशीलाल सिरसा नेशनल कॉलेज में बतौर प्रोफेसर कार्य कर चुके हैं। 
अब आते हैं अगली बात पर। आज रविवार के दिन राज्यपाल की शपथ लेने के बाद पहली बार जब प्रोफेसर गणेशीलाल सिरसा पहुंचे तो उनका अनेक समाजिक और धार्मिक संगठनों की ओर से जोरदार स्वागत किया गया। उन्होंने सबसे पहले श्री श्याम बाबा के दरबार मे जाकर हाजरी लगाई और अपने पितरों को मनाते हुए पूजा अर्चना की। पहली बार प्रोटोकॉल से सिरसा में आये गुरुजी को देखकर उनके चाहने वालों की भीड़ एकत्रित हो गयी। वे अगले दो दिन तक सिरसा में ही रहेंगे और अनेक कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। जो तस्वीर आपको दिखाई जा रही है, अब उसकी कहानी भी सुन लो। ये तस्वीर आज गुरुजी के एक सम्मान समारोह कार्यक्रम की है। खास बात ये है कि इस फोटो में अलग-अलग राजनीतिक लोग शामिल हैं। जैसे कि इस फोटो में सिरसा के विधायक मक्खनलाल सिंगला हैं, जो इनेलो के विधायक हैं। इनेलो के जिलाप्रधान पदमचंद जैन भी हैं। भाजपा के राज्यमंत्री कृष्ण बेदी, अनुसूचित जाति वित्त विकास निगम की चेयरपर्सन सुनीता दुग्गल, भाजपा के जिला प्रधान यतीन्द्र सिंह, पूर्व प्रधान अमीरचंद मेहता और कांग्रेस की टिकट पर चुनाव लड़ चुके नवीन केडिया भी नजर आ रहे हैं। वाकई मेरे शहर के नेता राजनीति से ऊपर उठकर शहर के सम्मान के लिए तैयार रहते हैं।
ब्यूरो रिपोर्ट: सिरसा तेज़@


बाकी समाचार