Privacy Policy | About Us | Contact Us

नया हरियाणा

शनिवार, 23 जून 2018

पहला पन्‍ना English लोकप्रिय हरियाणा चुनाव राजनीति अपना हरियाणा देश शख्सियत वीडियो आपकी बात सोशल मीडिया मनोरंजन गपशप

देश व प्रदेश सरकार की चादर पर कोई दाग नहीं : प्रो. रामबिलास शर्मा

परिवारवाद, तुष्टीकरण और वोट बैंक की राजनीति की जगह मोदी सरकार ने पॉलिटिक्स युग की शुरुआत की.

desh or pradesh sarakar,  chaadar par koe dag nahin,  pro raamabilaas sharma, naya haryana, नया हरियाणा

10 जून 2018

नया हरियाणा

नारनौल के एक निजी होटल में  चार साल राज करने के बाद भी भाजपा की केंद्र एवं प्रदेश सरकार की चादर पर कोई दाग नहीं है। विपक्ष मुद्दा विहीन है और लोग सरकार के विकास कार्यो की खुले दिल से तारीफ कर रहे हैं। आने वाले चुनावों में भाजपा परफोरमेंस के आधार पर मतदाताओं के बीच जाएगी। यह बातें शनिवार दोपहर को एक निजी होटल में शिक्षा एवं पर्यटन मंत्री प्रो. रामबिलास शर्मा ने कही। वे यहां केंद्र के चार साल एवं प्रदेश सरकार के 43 महीने पूरे होने उपरांत पत्रकारों को संबोधित कर रहे थे। उनके साथ नारनौल के विधायक ओमप्रकाश यादव एवं नांगल चौधरी के विधायक डा. अभय सिंह यादव भी थे।
प्रो. शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत देश की पूरी दुनिया में स्थिति मजबूत हुई है और उन्हें आतंकवाद के मामले में अपना नेता स्वीकार किया है। इससे दुनिया में भारत का रुतबा बढ़ा है। जब देश में अटल बिहारी वाजपेयी प्रधानमंत्री थे, तब दुनिया में ऐसा भारत का नाम रोशन हुआ था। उन्होंने कहा कि भाजपा के राज में परिवारवाद, तुष्टीकरण और वोटबैंक की राजनीति की जगह मोदी सरकार में पॉलिटिक्स ऑफ परफॉरमेंस के नए युग की शुरुआत हुई है। कई सरकारें 50 वर्षो में 1-2 ऐतिहासिक काम करती है, लेकिन मोदी सरकार के चार सालों में 50 ऐसे कार्य हुए हैं, जो ऐतिहासिक हैं। सबका साथ, सबका विकास के सिद्धांत पर अंत्योदय का लक्ष्य ही मोदी सरकार की प्राथमिकता है। मुफ्त गैस योजना सहित सैकड़ों ऐसी योजनाएं केंद्र सरकार ने लागू की हैं, जिसका फायदा आमजन मानस को हुआ है।
शिक्षा मंत्री प्रो. रामबिलास शर्मा ने विपक्ष पर चुटकी लेते हुए कहा कि अशोक तंवर की साइकिल सिरसा में ही पेंचर हो गई, जबकि हुड्डा की समालखा से चली यात्रा फ्लाप हो गई। उन्होंने कहा कि इनेलो-बसपा गठबंधन हो चुका है तथा सारा विपक्ष एकजुट हो जाए तो भी भाजपा का मुकाबला नहीं कर सकता। उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा कि चुनाव समय पर होंगे। 
शिक्षा मंत्री प्रो. शर्मा ने भाजपा के राज में 43 महीनों में इस इलाके को रिकार्ड पानी मिला है और इसे गांवों में आम आदमी ने देखा है। शिक्षा के क्षेत्र में भी जिला आगे बढ़ा है। अनेक स्कूलों को जहां अपग्रेड किया गया, वहीं निजामपुर व उन्हाणी में नए कालेज खोले गए हैं, जबकि सिहमा में भी इसी सत्र से कालेज की शुरुआत की गई है। इसका भवन भी जल्द तैयार कराया जाएगा। माधोगढ़ एवं च्यवन ऋषि की तपोस्थली ढोसी को पर्यटन के रूप में विकसित किया जा रहा है। 11 जून को माधोगढ़ किले में सुबह 10 बजे पर्यटन विभाग के उच्चाधिकारियों की मीटिंग की जाएगी। उन्होंने कहा कि सरकार ने प्रदेश में प्रतिभावान विद्यार्थियों को प्रोत्साहित करने के लिए 10 करोड़ रुपये के सहायता कोष की स्थापना की गई है और 4 करोड़ रुपये हिसार की हीना को दिए जा चुके हैं। इसी प्रकार रोजगार सृजन के लिए 10 करोड़ रुपये का ब्याज मुक्त ऋण के रूप में प्रावधान किया गया है। उन्होंने कहा कि हुड्डा के राज में सड़कें इतनी खराब थी कि वे मंढाणा गांव में राव बंशीसिंह की बरसी पर सड़क मार्ग की बजाए हैलीकॉप्टर से पहुंचे थे और शहर में इस बात पर सट्टा लग गया था कि हुड्डा सड़क से आएंगे या हैलीकॉप्टर से। दादरी से रोडवेज की बसों के चालकों ने नारनौल आने के लिए साफ मना कर दिया था। इस राज में सड़कें चकाचक हुई हैं तथा आम लोग खुश हैं। मंदौला से लेकर नारनौल तक हाइवे का उद्घाटन देश के सड़क मंत्री नितिन गडकरी जल्द ही करेंगे। इस सरकार में पहली बार जिले को लॉजिस्टिक हब मिला है। मेडिकल कालेज खोलने की तैयारियां चल रही हैं। 
इस मौके पर उन्होंने विधायक ओमप्रकाश यादव की मांग पर नारनौल के ब्वाय कालेज में पीजी की फिजिक्स विषय की कक्षाएं चालू करने एवं सभी कालेजों में साइंस विषय की सीटें बढ़ाने का आश्वासन भी दिया, वहीं महेंद्रगढ़ के पीजी कालेज में एमएससी की कक्षाएं व महिला महिला कालेज में बीएससी की कक्षाएं चालू करने की घोषणा की।


बाकी समाचार