Privacy Policy | About Us | Contact Us

नया हरियाणा

मंगलवार, 16 अक्टूबर 2018

पहला पन्‍ना English लोकप्रिय हरियाणा चुनाव राजनीति अपना हरियाणा देश शख्सियत वीडियो आपकी बात सोशल मीडिया मनोरंजन गपशप

खिलाडियों से लगान वसूलना चाहती है हरियाणा सरकार : दिग्विजय चौटाला

पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला ने 'पदक लाओ, पद पाओ' योजना शुरू की थी.

Haryana government, lagan from players, Digvijaya Chautala, anil vij sports minister, khemka, khel policy, players issue, babita, sakshi malik, phogat sisters, naya haryana, नया हरियाणा

8 जून 2018

नया हरियाणा

हरियाणा की भाजपा सरकार खिलाड़ियों से अंग्रेज़ो की तरह लगान वसूलना चाहती है. जिसका इनेलो जोरदार विरोध करती है और सरकार से मांग करती है कि इसको तुरंत वापिस लिया जाए। यह मांग इनसो के राष्ट्रीय अध्यक्ष दिग्विजय चौटाला ने आज नई दिल्ली में आयोजित एक प्रेसवार्ता में रखी।

 चौटाला ने  कहा कि इन्हीं खिलाडियों ने हरियाणा का नाम पूरी दुनिया में रोशना किया है. ये खिलाड़ी ही हमारे हरियाणा के ताज है और हरियाणा सरकार ने प्रोफेसनल खिलाडियों पर 33 प्रतिशत लगान लगा कर अंग्रेजो के राज की याद ताजा कर दी।हरियाणा सरकार ,खेल मंत्री और आर एस एस प्रदेश  में खेलो को खत्म करने पर तुली हुई है। खेल मंत्री विज की सोच अंग्रेजो से मिलती है। हमारी पार्टी ने जब चौधरी ओम प्रकाश चौटाला  इस प्रदेश के मुख्यमंत्री थे. तब 'पदक लाओ पद पाओ' की योजना बनाई थी। इनेलो सदैव खिलाडियों के साथ है और खिलाडियों के साथ मिलकर उनकी आवाज को जोर शोर से उठाएगी और सरकार से 24 घंटे में इस तुगलकी फरमान को वापिस लेने की मांग करती है

उन्होंने शिक्षा का मुद्दा उठाते हुए बताया कि सरकार ने 59 कॉलेजों में मुख्य  कोर्सो को बंद करने की भी इनसो निंदा करती है। एक ओर तो सरकार शिक्षा को बढ़ावा देने की बात करते हुए नए कॉलेज खोलने की बात करती है, दूसरी ओर पुराने कॉलेजों में कोर्स को बन्द किया जा रहा है. जो सरकार की कथनी और करनी में अंतर दिखाता है.

छत्र संघ चुनाव पर सरकार को घेरते हुए चौटाला ने कहा कि सरकार ने 4 सप्ताह का समय मांगा था लेकिन आज 4 महीने बाद भी इन चुनावों के लिए किसी भी विश्वविद्यालय के कैलेंडर में कोई प्रावधान नहीं किया और ना ही किसी प्रकार के बजट दिया गया. जो सरकार की गलत मंशा को दर्शाता है।अब हमें एक बार फिर से आंदोलन का रास्ता चुनना होगा तथा इनसो के स्थापना दिवस 5 अगस्त को कैथल में इस आंदोलन की घोषणा की जाएगी तथा सरकार को झुकने पर मजबूर किया जाएगा। 


बाकी समाचार