Privacy Policy | About Us | Contact Us

नया हरियाणा

सोमवार , 22 अक्टूबर 2018

पहला पन्‍ना English लोकप्रिय हरियाणा चुनाव राजनीति अपना हरियाणा देश शख्सियत वीडियो आपकी बात सोशल मीडिया मनोरंजन गपशप

नर्सिंग छात्रा को लात मारकर डॉक्टर बोला- जो करना है कर लेना!

छात्राओं की मांग है कि जब तक डॉक्टर माफी नहीं मांगेगा वे प्रदर्शन खत्म नहीं करेंगी.

नर्सिंग छात्रा, रोहतक, लात मारना, ए आर बंसल, नर्सिंग छात्राओं का आंदोलन, naya haryana, नया हरियाणा

7 जून 2018

नया हरियाणा

रोहतक पीजीआई की एक खबर कल से मीडिया में छाई हुई है. रोहतक के PGIMS नर्सिंग कॉलेज की एक नर्सिंग की द्वितीय वर्ष की छात्रा को डॉक्टर ने ऑपरेशन थियेटर में लात मारने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. एक तरफ प्रशासन इस पर लीपापोती करने का प्रयास कर रहा है तो दूसरी तरफ नर्सिंग की छात्राओं ने जोरदार प्रदर्शन करते हुए मांग की है कि जब तक डॉक्टर सार्वजनिक रूप से या लिखित रूप में माफी नहीं मांगते तब तक प्रदर्शन जारी रहेगा.
पीड़ित छात्रा का कहना है कि मेरी ऑपरेशन थियेटर में डयूटी थी. वहां डॉक्टर ए आर बंसल की डयूटी थी. उन्होंने मुझे पर्ची बाहर देकर आने की कही, मैं जैसे ही उनके पास से निकलने लगी तो उन्हें हल्का-सा टच हो गया. इस पर गुस्से में आकर उन्होंने मुझे लात मार दी. पहले तो मैं कुछ नहीं बोली लेकिन कुछ देर बाद ये पूरी घटना नर्सिंग इंचार्ज को बताई. उन्होंने वहां के एचओडी, आरोपी डॉक्टर और अन्य टीचर को बुलाया.
डॉक्टर ने हेकड़ी दिखाते हुए कहा कि जो करना है कर लेना. जिसके खिलाफ नर्सिंग की छात्राओं ने आंदोलन शुरू कर दिया. इस धरने में अन्य छात्राओं ने भी समर्थन दिया। एक छात्रा का आरोप है कि डॉक्टर सरकार से सैलरी लेते हैं. वे एग्जॉम पास करके यहां आते हैं. इस तरह का व्यवहार कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. जब तक डॉक्टर माफी नहीं मांगेगा वे प्रदर्शन खत्म नहीं करेंगी.
डॉक्टर पर अभद्र भाषा प्रयोग करने के भी आरोप लगते रहे हैं. इस पूरे घटनाक्रम पर पीजीआईएमएस प्रशासन चुप है. छात्राओं के प्रदर्शन के बाद से कुलपति ओपी कालरा के नेतृत्व में बैठक चल रही है. आरोपी डॉक्टर भी कुछ बोलने को तैयार नहीं है.
 


बाकी समाचार