Hindi Online Test Privacy Policy | About Us | Contact

नया हरियाणा

मंगलवार, 23 अप्रैल 2019

पहला पन्‍ना English सर्वे लोकप्रिय हरियाणा चुनाव राजनीति अपना हरियाणा देश शख्सियत वीडियो आपकी बात सोशल मीडिया मनोरंजन गपशप

मुख्यमंत्री मनोहर लाल करेंगे विकास के बारे में सीधा संवाद!

मुख्यमंत्री गांव पाई में महाग्राम योजना के तहत 27 करोड़ रुपये की लागत से प्रारंभ की जाने वाली सीवरेज व्यवस्था का शुभारंभ करेंगे.

Chief Minister Manohar Lal will talk about development, a direct dialogue!, naya haryana, नया हरियाणा

4 जून 2018



नया हरियाणा

हरियाणा के मुख्यमंत्री  मनोहर लाल आगामी 8 जून को पूंडरी विधानसभा क्षेत्र के बड़े चार गांवों कौल, ढांड, पाई एवं हाबड़ी से एक नई शुरुआत करेंगे। मुख्यमंत्री से सीधी बात कार्यक्रम के तहत जहां पंचायती राज संस्थाओं के प्रतिनिधियों से क्षेत्र में हुए विकास के बारे में सीधा संवाद करेंगे तथा विकास कार्यों के बारे में समीक्षा करेंगे। पंचायती राज संस्थाओ के प्रतिनिधियों में जिला परिषद सदस्य, पंचायत समिति सदस्य, पंच, सरपंच, शामिल होंगे। मुख्यमंत्री इन कार्यक्रमों में करोड़ों रुपये की विकास परियोजानाओं की सौगात भी विधानसभा क्षेत्र वासियों को देंगे। 
यह जानकारी पूंडरी से विधायक प्रो. दिनेश कौशिक ने आज स्थानीय लोक निर्माण विश्राम गृह में एक पत्रकार सम्मेलन को संबोधित करते हुए दी। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री गांव पाई में महाग्राम योजना के तहत 27 करोड़ रुपये की लागत से प्रारंभ की जाने वाली सीवरेज व्यवस्था का शुभारंभ करेंगे तथा गांव हाबडी में हॉकी अकादमी का शिलान्यास भी करेंगे। उन्होंने कहा कि पाई गांव में 87 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाएं मंजूर की गई हैं। उन्होंने कहा कि कैथल-करनाल मार्ग के चार मार्गीकरण का कार्य पेड़ों की कटाई के बाद शीघ्र ही शुरु किया जाएगा। विधायक प्रो. दिनेश कौशिक ने कहा कि मुख्यमंत्री के दौरे को लेकर इस क्षेत्र के सभी गांवों में ग्राम वासियों में काफी उत्साह देखने को मिला। लोगों को उम्मीद बंधी है कि मुख्यमंत्री इस दौरे के दौरान करोड़ों रुपये की विकास कार्यों की सौगात लेकर आएंगे। इस विधानसभा क्षेत्र के बड़े गांवों में मुख्यमंत्री द्वारा पहले से घोषित विकास परियोजनाओं के पूरा करने के कार्य में भी और तेजी आएगी। उन्होंने कहा कि वे इस क्षेत्र के लोगों की आवश्यकता अनुसार विभिन्न विकास परियोजनाओं की मांग मुख्यमंत्री  के सम्मुख रख कर उन्हें पूरा करवाने का प्रयास करेंगे। 
उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री द्वारा 8 जून को कौल, ढांड, पाई एवं हाबड़ी गांवों में पंचायती राज संस्थाओं के जन प्रतिनिधियों के साथ सीधा संवाद करके विकास कार्यों की समीक्षा की जाएगी तथा मुख्यमंत्री द्वारा जनता को भी संबोधित किया जाएगा। मुख्यमंत्री 8 जून के दौरे के दौरान ग्रामीणों से बातचीत करने के बाद क्षेत्र में कईं  व्यायामशालाएं तथा स्टेडियमों के अतिरिक्त सडक़ों व सिंचाई विभाग की कईं बड़ी परियोजनाओं की घोषणाएं करेंगे।  दिनेश कौशिक ने कहा कि इस क्षेत्र में विभिन्न गांवों को जाने वाली लिंक सडक़ों तथा बिजली के सब स्टेशन की मांग को भी पूरा करेंगे। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री द्वारा प्रसिद्ध फल्गु तीर्थ के जीर्णोंद्धार का जो कार्य शुरू किया गया था, वह अब फाइनल स्टेज पर है तथा इस क्षेत्र में विभिन्न सडक़ों पर 14 करोड़ रुपये की राशि खर्च की गई है। विधायक ने कहा कि फरल के फल्गु तीर्थ को कुरुक्षेत्र के ब्रहम्सरोवर की तर्ज पर विकसित किया जा रहा है क्योंकि इस तीर्थ पर फल्गु मेले के मौके पर देश-विदेश से लाखों श्रद्धालु पिंडदान करते हैं तथा प्रसिद्ध तीर्थ में स्नान करते हैं। उन्होंने कहा कि फरल गांव में गत फल्गु मेले के दौरान मुख्यमंत्री द्वारा की गई घोषणाओं को अमलीजामा पहनाने के बाद गांव में काफी बदलाव नजर आया है। फरल में तीर्थ के दूसरी तरफ भी दूसरा तीर्थ विकसित किया गया है।
 


बाकी समाचार