Privacy Policy | About Us | Contact Us

नया हरियाणा

रविवार, 24 जून 2018

पहला पन्‍ना English लोकप्रिय हरियाणा चुनाव राजनीति अपना हरियाणा देश शख्सियत वीडियो आपकी बात सोशल मीडिया मनोरंजन गपशप

विपक्षी भी मानने लगे इस सरकार में हुआ नारनौंद का सर्वाधिक विकास : कैप्टन अभिमन्यु

वित्तमंत्री ने  यशपाल मलिक पर निशाना साधते हुए कहा की वह केवल धोखेबाजी की राजनीती करते हैं. छल कपट की राजनीती करते हैं. यशपाल मालिक की पोल खुल चुकी है। 

Opposition also believed in the highest development of Narnaund in this government: Capt Abhimanyu, naya haryana, नया हरियाणा

2 जून 2018

नया हरियाणा

वित्त एवं राजस्व मंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने कहा कि पिछले साढ़े तीन साल के दौरान उन्होंने नारनौंद हलके के विकास में कोई कसर नहीं छोड़ी। यहां तक कि विपक्षी नेता भी मानने लगे हैं कि हलके का इतना विकास पहले कभी नहीं हुआ। लेकिन मैंने तो अभी केवल विकास का बीज डाला है जिस पर खुशहाली की फसल लहलहानी अभी बाकी है। कैप्टन अभिमन्यु आज गांव राजथल में हांसी-जींद रोड को चौड़ा करने की परियोजना का शिलान्यास करने उपरांत ग्रामीण जनसभा को संबोधित कर रहे थे। 21 करोड़ 54 लाख 80 हजार रुपये की इस परियोजना के तहत हांसी-जींद रोड की चौड़ाई को 7 मीटर से बढ़ाकर 10 मीटर किया जाएगा।

नारनौंद को बनाएंगे प्रदेश का अग्रणी हलका 

वित्तमंत्री ने कहा कि नारनौंद हलके में खेतों के लिए नहरी पानी, जनता के लिए पेयजल, युवाओं के लिए कॉलेज और आईटीआई, औद्योगिक विकास के लिए सड़कें व बिजली सुविधाएं, अस्पताल तथा गांवों में गलियों आदि के कार्यों पर करोड़ों रुपयों की परियोजनाएं चल रही हैं। मेरा सपना है कि नारनौंद हलका हरियाणा का अग्रणी हलका बने। नारनौंद में हो रहे विकास कार्यों के चलते क्षेत्र तेज गति से आगे बढ़ रहा है। नारनौंद की जनता ही नहीं, विपक्षी दलों के नेता भी कहने लगे हैं कि हलके में इतने विकास कार्य पहले किसी सरकार में नहीं हुए। अनेक विकास परियोजनाएं समय से पहले पूरी करवाई जा रही हैं जिसके लिए उन्होंने अधिकारियों व कर्मचारियों की सराहना भी की।

उगालन-खेड़ी चोपटा कॉलेजों में इस साल होंगे दाखिले 

उन्होंने कहा कि नारनौंद में एक भी सरकारी कॉलेज नहीं था, लेकिन वर्तमान सरकार द्वारा यहां चार-चार कॉलेज व आईटीआई खुलवाने की शुरुआत की गई। नारनौंद के कॉलेज के अलावा उगालन व खेड़ी चोपटा के कॉलेजों में भी इस साल जुलाई से बच्चों के दाखिले शुरू हो जाएंगे। हलके में कॉलेज न होने के कारण 12वीं कक्षा के बाद केवल 5 प्रतिशत विद्यार्थी ही हांसी या हिसार के कॉलेजों में दाखिला लेते थे लेकिन हमारा प्रयास है कि अगले तीन साल में यह संख्या 30 प्रतिशत हो। इससे क्षेत्र में पढ़े-लिखे बच्चों की संख्या में काफी बढ़ोतरी होगी और उनके सामने रोजगार के अधिक अवसर पैदा होंगे। 

दूसरे जिलों के उद्योगपति नारनौंद में उद्योग लगाने की सोच रहे 

वित्तमंत्री ने कहा कि हलका नारनौंद में उद्योग लगाने पर अनेक सुविधाएं मिलती हैं। उद्योगों को न केवल जीएसटी से छूट दी गई है बल्कि सस्ती बिजली और सब्सिडी भी दी जा रही है। इसके साथ ही हलके में लगने वाली फैक्ट्रियों में कार्य करने वाले कामगारों के वेतन पर भी सरकार द्वारा अनुदान दिया जा रहा है। इनके साथ-साथ क्षेत्र में बढ़ती सड़क सुविधाओं के चलते हांसी व साथ लगते अन्य कई जिलों के उद्योगपति अपने उद्योग नारनौंद हलके में स्थानांतरित करने की योजना बना रहे हैं ताकि वे इन योजनाओं का लाभ उठा सकें। 

 वित्तमंत्री ने  यशपाल मलिक पर निशाना साधते हुए कहा की वह केवल धोखेबाजी की राजनीती करते हैं. छल कपट की राजनीती करते हैं. यशपाल मालिक की पोल खुल चुकी है।  वित्तमंत्री ने एस वाई एल पर कहा कि कांग्रेस ने और इनलो ने कभी 10 साल के राज में इस मुद्दे को कभी नहीं उठाया. हमारे 6 विधायकों ने इस मुदे को उठाया था. कांग्रेस व इनलो  इस मुद्दे पर ढोंग की राजनीती कर रहे हैं. वित्तमंत्री ने गांव बंद के बारे में कहा कि हमने किसानों के बारे में बीजेपी ने अनेक योजना लागू की है।   वित्तमंत्री ने कहा कि 3000 हजार करोड़ का मुआवजा हम दे चुके हैं। हमने सब्जी की फसल को भी अच्छा मूल्य देने का काम किया है. 


बाकी समाचार