Hindi Online Test Privacy Policy | About Us | Contact

नया हरियाणा

बुधवार, 29 जनवरी 2020

पहला पन्‍ना सर्वे लोकप्रिय 90 विधान सभा हरियाणा चुनाव राजनीति अपना हरियाणा देश शख्सियत वीडियो आपकी बात सोशल मीडिया मनोरंजन गपशप English

बेटा हुआ 10वीं में फेल, बाप ने मनाया खूब जश्न

देखा है कभी आपने ऐसा बाप, जो बच्चे के फेल होने पर देता है पार्टी.

Son fail in 10th, father observed celebration, mp, naya haryana, नया हरियाणा

25 मई 2018



नया हरियाणा

हैरान मत होइये. ये कोई फिल्मी कहानी नहीं है और न ही डीडीएलजी है शाहरूख खान वाली, जिसमें अनुपम खेर फेल होने पर खुश होते हैं और इसे अपने खानदान की परंपरा बताते हैं. यह गजब कहानी है मध्यप्रदेश की. जहां 10वीं फेल होने आशु ब्यास को उसके पिता सुरेंद्र ब्यास ने मिठाई बांटकर और पचाखे जलाकर अपने बेटे का हौसला बढ़ाया. ताकि उनका बेटा किसी प्रकार के तनाव का शिकार न हो. काश! सारे बच्चों को ऐसे मां-बाप मिल जाए तो बच्चों पर जो ये दुनियाभर का तनाव हम माता-पिता लादकर रखते हैं यह कुछ कम हो जाए.
एक हमारे मां-बाप है जो फेल होने पर डांटते हैं और चिल्लाते हैं, दूसरी तरफ ये जश्न है. हालांकि पहली नजर में देखने-सुनने में यह ड्रामा ज्यादा लगता है, परंतु बच्चे के लिए यह कितना रिलिफ देने वाला है, यह बच्चा ही समझ सकता है.
सुरेंद्र व्यास पेशे से सिविल कांट्रेक्टर है. उन्होंने मीडिया को बताया कि जब मुझे पता चला कि मेरा बेटा 6 में से 4 विषयों में फेल हो गया है तो मैंने पार्टी करने का ऐलान कर दिया. क्योंकि मुझे डर था कि कहीं मेरा बेटा फेल हो जाने से आत्महत्या का रास्ता न चुन लें. मुझे अपने बेटे को मोटिवेट करने का इससे बेहतर तरीका नहीं लगा.
 


बाकी समाचार