Hindi Online Test Privacy Policy | About Us | Contact

नया हरियाणा

बुधवार, 16 अक्टूबर 2019

पहला पन्‍ना सर्वे लोकप्रिय 90 विधान सभा हरियाणा चुनाव राजनीति अपना हरियाणा देश शख्सियत वीडियो आपकी बात सोशल मीडिया मनोरंजन गपशप English

हरियाणा में चौकीदार के बेटे कार्तिक ने 10वीं में प्राप्त किया पहला स्थान

विपरीत हालात में निखरने वाले बच्चों में से एक है कार्तिक

The son of the janitor,  Haryana, 10th result, Karthik, naya haryana, नया हरियाणा

22 मई 2018



नया हरियाणा

प्रधानमंत्री मोदी के खुद को चौकीदार कहने को लेकर सोशल मीडिया और विपक्षी पार्टियों द्वारा भले ही मजाक उड़ाया जाता रहा हो, परंतु हरियाणा के एक चौकीदार के बेटे ने 10वीं में पहला स्थान प्राप्त किया है.
हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड की 10वीं की परीक्षा में पहला स्थान पाने वाले रोहतक रोड स्थित नव दुर्गा सीनियर सेकेंडरी स्कूल के छात्र कार्तिक ने प्राप्त किया है. उनके पिता प्रेम सिंह पीडब्ल्यूडी में डेलीवेजेज पर चौकीदारी का  काम करते हैं. परिवार की आर्थिक स्थिति कमजोर है और पिछले वर्ष ही कार्तिक की मां का बीमारी के कारण निधन हो गया था. उन्हें शुगर की बीमारी थी. वह अक्सर कहा करती थी कि बेटा तुम्हें बड़ा होकर अफसर बनना है. ऐसे मुश्किल हालातों में भी कार्तिक ने हिम्मत नहीं हारी और अपने मां-बाप का नाम रोशन किया है.
कार्तिक का सपना है कि वह भारतीय विदेश सेवा(आइएफएस) में जाना चाहता है. कार्तिक ने अपनी सफलता का श्रेय माता-पिता और स्कूल स्टॉफ को दिया है. मां के सपने को पूरा करने के लिए कार्तिक ने टीवी, मोबाइल आदि से दूर रहकर अपना सारा ध्यान पढ़ाई पर लगाया और अपने लक्ष्य को प्राप्त किया. 
 


बाकी समाचार