Hindi Online Test Privacy Policy | About Us | Contact

नया हरियाणा

रविवार, 18 अगस्त 2019

पहला पन्‍ना सर्वे लोकप्रिय 90 विधान सभा हरियाणा चुनाव राजनीति अपना हरियाणा देश शख्सियत वीडियो आपकी बात सोशल मीडिया मनोरंजन गपशप English

कहां रूकेंगे तेल के दाम : तेलों के बढ़ते दाम और महंगाई की मार

पेट्रोल डीजल के दामों की बढ़ोतरी का नया रिकॉर्ड, आमजन परेशान, रोजाना हो रही 30 पैसे की बढ़ोतरी

petrol diesel prices, effect of inflation, naya haryana, नया हरियाणा

22 मई 2018



नया हरियाणा

एक बार फिर पेट्रोल-डीजल के दामों में बढ़ोतरी होने से लोगों में सरकार के प्रति नाराजगी पैदा हो रही है। बार-बार पेट्रोल-डीजल के दामों में बढ़ोतरी करने से आम आदमी की जेब पर प्रभाव पड़ रहा है। हाल के दिनों में पेट्रोल और डीजल की कीमत साल 2014 के बाद सबसे ऊंचे स्तर पर पहुंच गई है , गौरतलब है की पिछले कई दिनों से पेट्रोल की कीमत में औसतन 30 पैसे की बढ़ोतरी हो रही है। 
 वहीं बाइक और गाड़ी चालको का कहना है कि अब महीने में हज़ार से डेढ़ हज़ार रुपये तक ज़्यादा ख़र्च करने पड़ रहे हैं. फ़ील्ड वर्क कर रहे लोगो का कहना है कि ज्यादातर काम शहर में घूम कर होता है. बाइक से ही आना जाना होता है। हर महीने एक हज़ार से दो हज़ार रुपये तक का नुक़सान हो रहा है।

पेट्रोल-डीज़ल के दाम बढ़ने के कारण लोगों को ख़ासी परेशानी हो रही है.खासकर किसान वर्ग परेशानी में है डीज़ल के दाम बढ़ने के कारण यहां सबसे ज्यादा असर किसानों पर पड़ता नज़र आ रहा है. उनका कहना है कि इससे क़रीब पांच से सात हज़ार रुपये तक महीनेभर में नुक़सान हो रहा है. कुल मिलाकर अगर सरकार चाहे तो एक्साइज ड्यूटी को कम कर पेट्रोल डीज़ल के दाम कम कर लोगों को राहत दे सकती है. 

वहीं पेट्रोल पंप संचालन नवीन शर्मा ने बताया कि कीमतें बढ़ने से आमजन परेशान तो है साथ ही हमे भी रोजाना की सेल में 5 से 7 फीसदी की गिरावट झेलनी पड़ रही है चुकी कीमतें हर रोज बढ़ रही है जोकि डीजल तो आज तक के सबसे महंगे दाम पर पहुंच गया है।


बाकी समाचार