Hindi Online Test Privacy Policy | About Us | Contact

नया हरियाणा

रविवार, 22 सितंबर 2019

पहला पन्‍ना सर्वे लोकप्रिय 90 विधान सभा हरियाणा चुनाव राजनीति अपना हरियाणा देश शख्सियत वीडियो आपकी बात सोशल मीडिया मनोरंजन गपशप English

कर्नाटक चुनाव परिणाम में भाजपा जीत की ओर, इनेलो के लिए बजी खतरे की घंटी 

कर्नाटक में बसपा का गठबंधन का जेडीएस के साथ है, जो तीसरे नंबर पर चल रही है.

Karnataka election results, in favor of BJP, threatening alarm for INLD, bsp inld alliance, congressharyana, bjpharyana, haryana politics, congress 3p, naya haryana, नया हरियाणा

15 मई 2018



नया हरियाणा


कर्नाटक में भाजपा सबसे ज्यादा सीटों के साथ पहले नंबर पर, कांग्रेस दूसरे नंबर और जेडीएस(जनता दल सेकुलर, देवगौड़ा) तीसरे नंबर पर चल रही है, जिसका बसपा के साथ गठबंधन है। शुरूवाती रूझानों से लग रहा है कि भाजपा आसानी से सरकार बना लेगी और बहुमत भी प्राप्त कर लेगी।
जनता दल सेक्यूलर और बसपा ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव में गठबंधन के साथ चुनाव लड़ा। की घोषणा की है। इस चुनाव में जेडीएस 204 और बसपा 20 सीटों पर चुनाव लड़ी। कर्नाटक में जेडीएस-बसपा के इस गठबंधन ने कांग्रेस की राजनीतिक परेशानी बढ़ा दी और भाजपा पहले नंबर की पार्टी बन गई। 
इस संदर्भ में अगर हरियाणा के राजनीतिक हालात को देखें तो यहां इनेलो-बसपा का गठबंधन है, जो सीधे-सीधे कांग्रेस को नुकसान करेगा और भाजपा को फायदा पहुंचाएगा।  

गौरतलब है कि कर्नाटक चुनाव से काफी पहले इस गठबंधन का सीधा नुकसान कांग्रेस को होते हुए बताया जा रहा था। जेडीएस और बसपा के बीच बने इस गठबंधन को लेकर राजनीतिक गलियारों में खासी चर्चा है। खासकर राज्य में सत्तारूढ़ कांग्रेस अपनी सत्ता बचाने के लिए भाजपा की चुनौती का सामना कर रही है। ऐसे में सियासी हलकों में माना जा रहा कि जेडीएस-बसपा गठबंधन कांग्रेस की चुनावी परेशानियों में और इजाफा करेगा।
 


बाकी समाचार