Hindi Online Test Privacy Policy | About Us | Contact

नया हरियाणा

रविवार, 17 नवंबर 2019

पहला पन्‍ना सर्वे लोकप्रिय 90 विधान सभा हरियाणा चुनाव राजनीति अपना हरियाणा देश शख्सियत वीडियो आपकी बात सोशल मीडिया मनोरंजन गपशप English

नमाज और व्यायामशालाओं को लेकर धनखड़ और विज आपस में टकराए

यह सारा मसला गुरुग्राम में नमाज पढ़ने को लेकर शुरू हुआ था. जो थमने का नाम नहीं ले रहा है.

OP Dhankar, Anil Vij, Namaj Gurugram,, naya haryana, नया हरियाणा

12 मई 2018



नया हरियाणा

 हरियाणा के कैबिनेट मंत्री अनिल विज ने अपनी ही सरकार के कैबिनेट मंत्री ओपी धनकड़ के व्यायामशालाओं में संघ की शाखा के बयान से किनारा कर लिया है. विज ने साफ कहा कि व्यामशालायें संघ की शाखा लगाने के लिए नहीं बनी हैं. धनकड़ ने किस संदर्भ में बयान दिया उन्हें इसकी जानकारी नहीं. खुले में नमाज पढ़ने पर भी विज ने एक बार फिर धड़ल्ले से कहा कि खुले में नमाज पढ़ी जा सकती है या नहीं उनकी सरकार इसके हर पहलू पर विचार कर रही है. 

हरियाणा के गुरुग्राम में खुले में नमाज पड़ रहे मुसलमानों का मामला दिनप्रतिदिन तूल पकड़ता जा रहा है । हरियाणा के कैबिनेट मंत्री ओपी धनकड़ द्वारा प्रदेश में बन चुकी और बन रही 1000 व्यायामशालाओं में संघ की शाखा लगाने के बयान ने इस मुद्दे पर आग में घी डालने जैसा काम किया।  ओपी धनकड़ के इस बयान के बाद हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज का बयान सामने आया है जिसमें उन्होंने अपने ही मंत्री के बयानों से किनारा करते हुए साफ किया है कि व्यायामशालाएं सरकारी भवन है, सरकारी भवन में कोई भी राजनैतिक या धार्मिक गतिविधियां नहीं चल सकती। विज ने यह भी स्पष्ट किया कि शाखाएं हमेशा खुले मैदान में लगाई जाती हैं और संघ की व्यायामशालाओं में शाखा लगाने की कोई परंपरा भी नहीं है । विभाग विज का है और ऐसे में उनके विभाग की व्यायामशालाओं के बारे में ओपी धनकड़ के बयान के बारे में पूछे जाने पर विज ने साफ कहा कि धनकड़ ने किस सन्दर्भ में बयान दिया उन्हें इसकी जानकारी नहीं । 

 

 विपक्षी पार्टियों द्वारा गुरुग्राम में खुले में नमाज पढ़ने वाले मामले में हो रहे हो हल्ले पर भी विज ने प्रतिक्रिया दी , विज ने कहा कि , सरकार और प्रशासन इस मुद्दे को सुलझाने में लगा है और इसे जल्द सुलझा लिया जाएगा । विज द्वारा खुले में नमाज पढ़ने की इजाजत पर पूछे जानेपर विज ने दो टूक जवाब दिया कि सरकार इसके लिए सरकार सभी पहलुओं पर विचार कर रही है ।


बाकी समाचार