Privacy Policy | About Us | Contact Us

नया हरियाणा

गुरूवार, 17 जनवरी 2019

पहला पन्‍ना English सर्वे लोकप्रिय हरियाणा चुनाव राजनीति अपना हरियाणा देश शख्सियत वीडियो आपकी बात सोशल मीडिया मनोरंजन गपशप

सरकार ने एक करोड़ युवाओं को किया प्रशिक्षित : जेपी दलाल

भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष ने ऋण मेले में आए युवाओं व अधिकारियों को किया संबोधित

narendra modi, jp dalal, bjp government, naya haryana, नया हरियाणा

11 मई 2018

नया हरियाणा

लोहारू के खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी परिसर में आज स्वरोजगार के लिए ऋण मेला आयोजित किया गया। मेले में आए युवाओं, जन प्रतिनिधियों व अधिकारियों को भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष जेपी दलाल ने संबोधित किया।
उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना के तहत एक करोउ़ युवाओं को प्रशिक्षण प्रदान किया जा चुका है तथा बिना किसी गारंटी के बेरोजगरों को अपना काम शुरू करने के लिए एक करोड़ तक का ऋण प्रदान किया जा रहा है।
उन्होंने कहा कि ग्राम स्वराज अभियान के तहत लोगों को केन्द्र व राज्य सरकार की कल्याणकारी योजनाओं के बारे में विभिन्न कार्यक्रमों के माध्यम से अवगत करवाते हुए उनका लाभ दिलाने का काम किया गया है। 
इसी कड़ी में यह लोन मेला का आयोजित किया गया है। इस लोन मेले में विभिन्न बैंकों के अधिकारियों ने मुद्रा योजना सहित अन्य ऋण संबधी योजनाओं की जानकारी दी. ताकि आर्थिक रूप से कमजोर कोई भी व्यक्ति स्वरोजगार से वंचित ना रहे।
 एसडीएम सुरेश कस्वां तथा एलडीएम आशा देशाई ने कहा कि इस प्रकार के लोन मेलों से बेरोजगार युवाओं को आगे बढने का मौका मिलता है। उन्होंने कहा कि जिस भी काम के लिए लोन लिया जाए उसी कार्य में राशि लगाई जाए और समय पर लोन की अदायगी करें। उन्होंने कहा कि सभी लोग अपने आधार कार्ड बनवाएं तथा प्रधानमंत्री मुद्रा योजना, स्टैंड अप योजना तथा कृषि ऋण सम्बंधी योजनाओं का लाभ उठाएं।
 पत्रकारों से बात करते हुए प्रदेश भाजपा उपाध्यक्ष जेपी दलाल ने बताया कि भाजपा सरकार द्वारा प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना के तहत एक करोड़ युवाओं को प्रशिक्षित करने का काम किया गया है जिसमें 50 प्रतिशत महिलाओं की भागीदारी भी सुनिश्चित की गई है। उन्होंने बताया कि सरकार ने
स्टैंड अप, स्टार्टअप योजना शुरू की है। जेपी दलाल ने बताया कि कोई भी बेरोजगार युवा, छोटा दुकानदार अपना काम शुरू करने या कार्य का विस्तार करने के लिए बिना किसी गारंटी के बैंकों से एक करोड़ तक के ऋण प्राप्त कर
सकता है। उन्होंने बताया कि आगामी 17 मई को लोहारू में विशाल रोजगार मेला आयोजित किया जा रहा है। इस मौके पर प्रदेश के उद्योग मंत्री सहित अनेक
कंपनियों के प्रतिनिधि उपस्थित रहेंगे। श्री दलाल ने विश्वास व्यक्त किया कि रोजगार मेले के माध्यम से सैंकड़ों युवाओं को रोजगार मिलेगा।


बाकी समाचार