Privacy Policy | About Us | Contact Us

नया हरियाणा

शुक्रवार, 21 सितंबर 2018

पहला पन्‍ना English लोकप्रिय हरियाणा चुनाव राजनीति अपना हरियाणा देश शख्सियत वीडियो आपकी बात सोशल मीडिया मनोरंजन गपशप

ओपिनियन पोल : यमुनानगर में बजी बीजेपी के लिए खतरे की घंटी

यमुनानगर की जनता का 2019 में किस पार्टी की तरफ रहेगा रूझान और किसे बनाएंगे अपने सिर का ताज!

yamunanagar opinion poll, haryana opinion poll, 2018 2019, haryana election, naya haryana, नया हरियाणा

9 मई 2018

नया हरियाणा

जनता TV का रियल टाइम ओपिनियन पोल लगातार जारी है। सोमवार को जनता TV ने यमुनानगर जिले की सभी विधानसभा क्षेत्रों के ब्लैओक बॉक्सा खोले। जिसमें रुझान काफी चौंकाने वाले थे। ओपिनियन पोल में जनता के फैसले का खुलासा लाइव काउंटिंग के जरिए किया गया। हालांकि हरियाणा के कुछ दल जनता TV के इस रियल टाइम ओपिनियन पोल पर सवाल खड़े कर रहे हैं। लेकिन, चैनल के सलाहकार संपादक शशिरंजन का कहना है कि कोई भी व्यक्ति किसी भी कीमत पर चैनल की विश्‍वसनीयता से खिलवाड़ नहीं कर सकता है। जनता का फैसला सर्वोपरि है। जो ब्लैक बॉक्स में बंद है वही दिखाया जाएगा। राजनैतिक पार्टियां सर्वे के रुझानों को अपने-अपने तरीके से लेने के लिए पूरी तरह स्वतंत्र हैं। 

बहरहाल, आरोप-प्रत्यारोप का दौर कार्यक्रम के दौरान राजनैतिक दलों के बीच भी चलता रहा। इस बीच जनता TV ने सोमवार को यमुनानगर की चारों विधानसभा सीटों की लाइव काउंटिंग दिखाई। सर्वे को पुख्तां और विश्वसनीय  बनाने के लिए जनता TV की टीम ने हर विधानसभा सीट से 400 लोगों से वोटिंग कराई थी। यानी पूरे जिले की अलग-अलग लोकेशन से कुल 1600 सैंपल इकट्ठे किए गए थे। यमुनानगर, जगाधरी, रादौर और सढौरा के सील बंद ब्लैक बॉक्स पहले राजनैतिक दलों के नुमाइंदों को दिखाए गए। इसके बाद ही काउंटिंग शुरु कराई गई। जनता TV के इस कार्यक्रम में भारतीय जनता पार्टी की ओर से पार्टी प्रवक्ता भारत भूषण शामिल हुए। जबकि कांग्रेस की ओर से भूपेंद्र राणा आए हुए थे। अशोक शेरवाल इनेलो का प्रतिनिधित्व कर रहे थे। स्वतंत्र और निष्पक्ष राय के लिए वरिष्ठ पत्रकार राकेश भारतीय को बुलाया गया था। यमुनानगर में जैसे ही पहले राउंड के रुझान सामने आए बीजेपी नेता काफी गदगद दिखाई पड़े। पहले राउंड के रुझान में बीजेपी यहां पर चार की चारों सीटों पर बढ़त बनाए हुई नजर आ रही थी। 

लेकिन, दूसरे और तीसरे राउंड में हालात बदल गए। दूसरे राउंड के रुझान में बीजेपी दो सीटों पर बढ़त बनाए हुई थी। जबकि कांग्रेस और इनेलो एक-एक सीट पर आगे चल रही थीं। लेकिन, जैसे ही तीसरे राउंड का रुझान सामने आया इनेलो का पत्ता साफ हो गया। दो सीट पर बीजेपी और दो सीट पर कांग्रेस ने बढ़त बना ली थी। लेकिन, फाइनल राउंड के रुझान और भी ज्यादा चौंकाने वाले थे। जनता TV के ओपियन पोल के रुझानों में यमुनानगर जिले की चार सीटों में तीन सीटें बीजेपी के खाते में और एक सीट कांग्रेस के खाते में जाती हुई नजर आई। जबकि 2014 के विधानसभा चुनाव में यहां की चार की चारों सीटों पर बीजेपी का ही कब्जा रहा था। हालांकि सर्वे के फाइनल रुझान पर बीजेपी नेता भारत भूषण का कहना था कि 2014 वाली स्थिति 2019 में भी रहेगी। यहां की चारों सीटों पर बीजेपी का ही कब्जा रहेगा। जबकि कांग्रेस नेता भूपेंद्र राणा और इनेलो के नेता अशोक शेरवाल का कहना था कि इस जिले की चारों सीटों पर उनकी पार्टी जीतेगी। कार्यक्रम के दौरान स्था नीय मुद्दों और समस्याकओं को लेकर भी नेताओं के बीच काफी तीखी नोंकझोंक हुई।


बाकी समाचार