Hindi Online Test Privacy Policy | About Us | Contact

नया हरियाणा

सोमवार , 16 सितंबर 2019

पहला पन्‍ना सर्वे लोकप्रिय 90 विधान सभा हरियाणा चुनाव राजनीति अपना हरियाणा देश शख्सियत वीडियो आपकी बात सोशल मीडिया मनोरंजन गपशप English

सोनम कपूर ने आनंद आहूजा के साथ लिए चार फेरे, पढ़िए चार फेरे का फेर

शादी में बॉलीवुड के महानायक अम‍िताभ बच्‍चन के अलावा कई स‍ितारे पहुंचे।

sonam kapoor, anad ahuja,, naya haryana, नया हरियाणा

8 मई 2018



नया हरियाणा

बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता अनिल कपूर की बेटी अभ‍िनेत्री सोनम कपूर के फैन्स को जिस दिन का इंतजार था, आज वह दिन आ गया है। अभ‍िनेत्री सोनम और उनके बॉयफ्रेंड आनंद आहूजा आज शादी के बंधन में बंध गए हैं। सोनम की शादी के फंकशन्स उनकी मौसी कविता सिंह के बंगले में हुए।

सोनम कपूर के साथी आनंद आहूजा मूलतः सिख पंजाबी परिवार से हैं। इसीलिए सोनम की शादी सिख रीति रिवाज से हुई। इस शादी में ये इस जोड़े ने सात की जगह केवल चार फेरे ल‍िए। हिंदू रीति-रिवाज में 7 फेरे लिए जाते हैं, जबकि सिखों में 4 फेरे लेने का रिवाज है।

शादी के इनविटेशन कार्ड के मुताबिक मेहमानों का ड्रेस कोड इंडियन ट्रेडिशनल ड्रेस रखा गया था। सोनम और आनंद ने आनंद कारज रस्‍म से व‍िवाह क‍िया। आनंद कारज का अर्थ होता है खुशी का कार्य। आनंद कारज हिंदू धर्म के विवाह से बिल्‍कुल अलग माना जाता है। इस शादी में लग्न, मुहूर्त, शगुन-अपशगुन, नक्षत्र देखना, कुंडली का मिलान आदि करना जरूरी नहीं होता।

शादी में बॉलीवुड के महानायक अम‍िताभ बच्‍चन के अलावा कई स‍ितारे पहुंचे। सिख गुरुओं के अनुसार पारिवारिक जीवन काफी जरूरी होता है इसलिये शादी को शुभ कार्य का दर्जा दिया गया है।  सिख धर्म में जो लोग गुरु पर पूरी आस्‍था रखते हैं वे आनंद कारज करते हैं। उनके लिये हर दिन पवित्र होता है। सोनम की मौसी कविता सिंह के बंगले के अंदर एक गणपति और विष्णु मंदिर है।


बाकी समाचार