Hindi Online Test Privacy Policy | About Us | Contact

नया हरियाणा

रविवार, 26 जनवरी 2020

पहला पन्‍ना सर्वे लोकप्रिय 90 विधान सभा हरियाणा चुनाव राजनीति अपना हरियाणा देश शख्सियत वीडियो आपकी बात सोशल मीडिया मनोरंजन गपशप English

ग्रुप डी के 34 हजार पदाें पर जल्द शुरू होंगी भर्तियां

भारत भूषण भारती ने कहा है कि दिसंबर तक पुलिस भर्ती पूरी कर दी जाएगी.

haryana employment group d, police , naya haryana, नया हरियाणा

8 मई 2018



नया हरियाणा

हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग के अध्यक्ष भारत भूषण भारती के अनुसार ग्रुप डी के 34 हजार पदों के लिये जल्द विज्ञापन निकाला जाएगा। इसके अलावा 24 हजार पदों की भर्ती दिसंबर तक पूरी करने का लक्ष्य रखा गया है। भारती ने सोमवार को यहां बताया कि पिछले 3 साल में आयोग की ओर से विभिन्न श्रेणियों के 57 हजार 281 पद विज्ञापित किये गये। इनमें से 45 हजार पदों के लिये लिखित परीक्षा हो चुकी है।
परीक्षा में 60 लाख अभ्यार्थी शामिल हुये। उन्होंने बताया कि 24 हजार 171 पदों के लिये अंतिम चयन कर सूची विभागों को भेजी जा चुकी है और अधिकांश ने ज्वाॅइन भी कर लिया है। भारती के अनुसार 41 हजार 452 पदों का परिणाम घाेषित किया जा चुका है। करीब 17 हजार पदों के लिये चयन की प्रक्रिया अंतिम दौर में है। टीजीटी और पीजीटी के 9 हजार पदों की भर्ती संबंधी मामला अंगूठा मिलान को लेकर पंजाब व हरियाणा हाईकोर्ट में लंबित है। कोर्ट से हरी झंडी मिलते ही अंतिम चयन सूची जारी कर दी जायेगी। इस समय 8 हजार पदों के लिये इंटरव्यू प्रक्रिया जारी है। उन्होंने बताया कि 7 हजार पुलिस कर्मचारियों की भर्ती के लिये ऑनलाइन आवेदन मांगे जा चुके हैं। इस भर्ती को भी दिसंबर तक पूरी कर लिया जायेगा।
ग्रुप डी के 34 हजार पदों को भरने के लिये विभिन्न विभागों से डिमांड मांगी गयी है। जल्द ही इन्हें भरने के लिये विज्ञापन जारी किया जायेगा। इस भर्ती को भी दिसंबर तक पूरा कर लिया जायेगा।
भविष्य में विसंगति रोकने के उठाए कदम
चेयरमैन ने बताया कि आयोग की ओर से भविष्य में आयोजित की जाने वाली किसी भी परीक्षा में कोई विसंगति न रहे, इस बारे में विशेष कदम उठाये जा रहे हैं। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि परीक्षा केंद्रों में आस्था अथवा धार्मिक चिह्न पहन कर आने पर कोई रोक नहीं लगाई गई है। सुरक्षा की दृष्टि से जांच जरूर की जाती है। आयोग कार्यालय में भी सुरक्षा व्यवस्था में सुधार जारी है।


बाकी समाचार