Privacy Policy | About Us | Contact Us

नया हरियाणा

शुक्रवार, 25 मई 2018

पहला पन्‍ना English लोकप्रिय राजनीति अपना हरियाणा देश शख्सियत वीडियो आपकी बात समाज और संस्कृति समीक्षा Faking Views

कैप्टन अभिमन्यु ने किया खांडा खेड़ी बस स्टैंड का शिलान्यास

डेढ़ करोड़ की लागत से एक साल में होगा बनकर तैयार।

Captain abhimanyu, khanda kheri, naya haryana, नया हरियाणा

6 मई 2018

नया हरियाणा

 

 

डेढ़ करोड़ की लागत से एक साल में बनकर तैयार होगा बस स्टैंड

वित्त एवं राजस्व मंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने आज गांव खांडा खेड़ी में गांव के बुजुर्ग ताऊ रघुबीर के हाथों नए बस स्टैंड का शिलान्यास करवाया। डेढ़ करोड़ रुपये की लागत से अगले एक साल की अवधि में बनकर तैयार होने वाले इस बस स्टैंड से आसपास के दर्जनों गांवों के लोगों को सीधा फायदा होगा। इससे पूर्व वित्तमंत्री ने गांव मोठ स्थित गुरुघर में मत्था टेका तथा यहां पीर बाबा रोड का उद्घाटन किया।

खांडा खेड़ी में बस स्टैंड के शिलान्यास अवसर पर उपस्थित ग्रामीणों को संबोधित करते हुए वित्तमंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने कहा कि नेशनल हाइवे पर स्थित होने के कारण इस बस स्टैंड से आसपास के गांवों के लोगों को लंबी दूरी की बसों की सेवाएं मिलेंगी। उन्होंने बताया कि यहां बस स्टैंड बनवाने की क्षेत्र की काफी वर्ष पुरानी मांग थी जो अब जाकर पूरी हुई है। इसके लिए उन्होंने लोगों को बधाई दी।

वित्तमंत्री ने बताया कि भिवानी से जींद, करनाल व मेरठ होकर हरिद्वार जाने वाले इस रोड के निर्माण का भी टेंडर हो चुका है जिस पर अगले 10-15 दिन में काम भी शुरू हो जाएगा। इस रोड के बनने से क्षेत्र की तस्वीर बदल जाएगी, क्योंकि अच्छी सड़क सुविधाओं के अभाव में अब तक नारनौंद हलका उद्योगों-कारखानों की स्थापना से वंचित रहा है। अब क्षेत्र में सड़कों के अलावा बिजली व अन्य सुविधाओं को बढ़ाया गया है जिससे क्षेत्र के युवाओं के लिए स्व:रोजगार करना व उद्योग लगाना भी आसान हो गया है। अपना रोजगार शुरू करने के लिए युवा केंद्र व प्रदेश सरकार की विभिन्न योजनाओं के तहत ऋण प्राप्त कर सकते हैं।

कैप्टन अभिमन्यु ने कहा कि गांव खांडा खेड़ी में 10 करोड़ की लागत से लुवास का केंद्र बनेगा जिससे इस क्षेत्र के विकास को नए पंख लगेंगे। उन्होंने उपस्थितजन को हलके में करवाए गए विभिन्न विकास कार्यों की विस्तार से जानकारी दी और उनसे सरकारी योजनाओं का अधिक से अधिक लाभ उठाने का आह्वान किया। इस अवसर पर उन्होंने ग्रामीणों की समस्याएं भी सुनीं और प्राथमिकता के आधार पर उनके समाधान का आश्वासन दिलाया।




बाकी समाचार