Privacy Policy | About Us | Contact Us

नया हरियाणा

शनिवार, 22 सितंबर 2018

पहला पन्‍ना English लोकप्रिय हरियाणा चुनाव राजनीति अपना हरियाणा देश शख्सियत वीडियो आपकी बात सोशल मीडिया मनोरंजन गपशप

वित्तमंत्री ने किया विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास 

कैप्टन अभिमन्यु ने मसूदपुर में किया 2.40 करोड़ रुपये की लागत से 12 एकड़ में बनने वाले हर्बल पार्क का शिलान्यास किया

captain abhimanyu, narnaund, naya haryana, नया हरियाणा

5 मई 2018

नया हरियाणा

मोठ में विभिन्न चौपालों व ग्राम सचिवालय का उद्घाटन-शिलान्यास किया

वित्त एवं राजस्व मंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने आज नारनौंद के विभिन्न गांवों में कई विकास परियोजनाओं के उद्घाटन व शिलान्यास किए। इस दौरान ग्रामीणों ने उनका फूलमालाओं व जयकारों के साथ स्वागत किया। वित्तमंत्री ने ग्रामीणों की सभी मांगों को प्राथमिकता के आधार पर पूरा करवाने का भरोसा दिलाया।

कैप्टन अभिमन्यु ने गांव मोठ करनैल में धानक चौपाल, सामान्य चौपाल व वाल्मीकि चौपाल की आधारशिला रखी। इसके बाद उन्होंने मोठ रांगडान में हरिजन चौपाल का शिलान्यास तथा सांसी चौपाल, ग्राम सचिवालय व पंजाबी धर्मशाला का उद्घाटन किया। इसके अतिरिक्त वित्तमंत्री ने गांव मसूदपुर में 12 एकड़ में 2 करोड़ 40 लाख रुपये की लागत से बनाए जाने वाले हर्बल पार्क का पौधारोपण करते हुए शिलान्यास किया। इस अवसर पर उन्होंने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि अपना विधायक आदर्श ग्राम योजना के तहत मुझे मसूदपुर गांव की सेवा करने का मौका मिला है। यदि हमें मसूदपुर को आदर्श गांव बनाना है तो इसे हर क्षेत्र में सुदृढ़ बनाना होगा।

<?= captain abhimanyu, narnaund; ?>, naya haryana, नया हरियाणा

उन्होंने कहा कि गांव के विकास के लिए सरकार द्वारा इस वित्त वर्ष में एक करोड़ रुपये की विकास राशि आवंटित की गई है। उन्होंने गांव की सरपंच पूजा दलाल से आह्वान किया कि वे इस राशि का उपयोग गांव के सर्वांगीण विकास हेतु इस प्रकार करें कि गांव विकास की एक नई परिभाष लिखे। विकास का एक-एक पैसा इस प्रकार खर्च किया जाए कि एक रुपये की कीमत में डेढ़ रुपये का विकास नजर आए। 

<?= captain abhimanyu, narnaund; ?>, naya haryana, नया हरियाणा

वित्तमंत्री ने कहा कि जब उनके पास वन विभाग का कार्यभार आया था तो उन्होंने खांडा खेड़ी में हर्बल पार्क बनाने का स्वप्र देखा था। उस समय हर्बल पार्क के विकास के दौरान कई लोगों ने यह सोचा था कि यहां हर्बल पार्क बनाने का कोई औचित्य नहीं है लेकिन आज इस पार्क में बच्चे, बूढ़े और जवान सभी न केवल इसमें सैर करते हैं बल्कि व्यायाम और योगासन आदि भी करते हैं। कैप्टन अभिमन्यु ने कहा कि मसूदपुर में विकसित होने वाले इस हर्बल पार्क में बुजुर्गों के बैठने के लिए विशेष सुविधाएं मुहैया करवाई जाएंगी। यहां सैर के लिए रास्ता बनाने के साथ-साथ एक योगा हाल, नर्सरी व लाइब्रेरी भी बनवाई जाएगी। उन्होंने कहा कि इस हर्बल पार्क को शहरों के पार्कों से भी ज्यादा सुंदर बनाया जाएगा। 

जिला वन संरक्षण अधिकारी घनश्याम दास शुक्ला ने वित्तमंत्री का स्वागत करते उन्हें आश्वसन दिया कि इस हर्बल पार्क को उनकी कल्पनाओं के अनुरूप विकसित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि सरकार की सोच एक स्वच्छ समाज के निर्माण की है और यह हर्बल पार्क उस कड़ी में एक वरदान सिद्ध होगा।

<?= captain abhimanyu, narnaund; ?>, naya haryana, नया हरियाणा

इस अवसर पर मसूदपुर गांव की ओर से वयोवृद्ध रामकिशन ने वित्तमंत्री को पगड़ी पहनाकर उनका स्वागत किया। वित्तमंत्री ने गांववासियों की ओर से मौके पर रखी गई मांगों पर तुरंत कार्रवाई करने का भी भरोसा दिलाया। समारोह में सरपंच प्रतिनिधि कुलदीप सिंह, सुरेश लांबा, युवा भाजपा नेता अजय सिंधु, जिला परिषद के सीईओ विकास यादव, सत्यपाल श्योराण, बलराज लोहान, सतपाल मल्हान, अश्विनी खांडा, नारनौंद ब्लॉक समिति चेयरमैन राजेश पेटवाड़, वाइस चेयरमैन भूपेंद्र गुराना, रॉकी कालीरावणा, जिला पार्षद संजय खरब, राजेंद्र लांबा, धर्मवीर गुराना, सत्यवान चेयरमैन, प्रो. मनदीप मलिक, रामस्वरूप डाटा, जीता सिंधु, राजेश सूरा, कमलेश, पशुपालन विभाग के उपनिदेशक डॉ. डीएस सिंधु, डीएचओ डॉ. भूपेंद्र दुहन, जगदीप श्योराण, बीडीपीओ संजय टांक, रमेश सैनी, कपिल गुराना, पूर्व सरपंच राजेंद्र सिंह, सोमबीर लांबा, प्रदीप कुमार सहित बड़ी संख्या में गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे। 


बाकी समाचार