Web
Analytics Made Easy - StatCounter
Privacy Policy | About Us

नया हरियाणा

शनिवार, 24 फ़रवरी 2018

पहला पन्‍ना English देश वीडियो राजनीति अपना हरियाणा शख्सियत समाज और संस्कृति आपकी बात लोकप्रिय Faking Views समीक्षा

राजकुमार सैनी बनेंगे मुख्यमंत्री, जाटों को देंगे आरक्षण

यशपाल मलिक की मध्यस्थता में इस भाईचारे की नई मिसाल की नींव रखी गई है.

Rajkumar Saini to be chief minister, Jats will give reservation, naya haryana

26 अक्टूबर 2017

जख्मी भाईचारा

कबूतरों के हवाले से उड़ती-उड़ती ख़बर लगी है कि हरियाणा की राजनीति में बड़ा उलटफेर होने वाला है। हरियाणा से लोक बदनाम सांसद राजकुमार सैनी को हरियाणा का मुख्यमंत्री बनाना तय किया गया है। अगर ऐसा होता है तो हरियाणा के इतिहास में यह कबूतरों का महत्त्वपूर्ण योगदान होगा। 

ज्ञानी-ध्यानियों की माने तो इससे दो बातें होंगी। राजकुमार सैनी मुख्यमंत्री पद पर विराजमान होते ही पहला काम यह करेंगे कि वो जाटों को आरक्षण देंगे। ताकि उनके राजनीतिक कैरियर पर लगे दाग दूर हो जाएं। जबकि बड़े-बूढ़ों की इस बात में भी दम है कि खाली बैठा दिमाग शैतान का घर होता है। इसीलिए दिमाग को काम पर लगा देना चाहिए। मोदी सरकार ने शायद इसीलिए यह निर्णय लिया होगा।

अब देखना यह होगा कि हरियाणा की शांति के लिए कौन-सा विधायक अपनी पद की आहुति देगा। ताकि वहां से राजकुमार सैनी चुनाव लड़ सकें।

जानकारों की माने तो हरियाणा की भलाई के लिए इस काम में दोनों विपक्षी दल बाहर से इसे समर्थन देंगे। अगर ऐसा हुआ तो यह हरियाणा की जनता की जीत होगी और खोये हुए भाईचारे की घर वापसी भी होगी।

राजनीति के जानकारों का मानना है कि मुख्यमंत्री का पद ही राजकुमार सैनी के कड़वे वचनों पर लगाम लगा सकता है और पद मिलने पर एक से एक धुरंधर की बोलती बंध होते जनता ने देखी है। देखते है यह मामला क्या रंग दिखलाता है?

बुगला भक्तों से आग्रह है कि विवेक से काम लें। हमारे लिखे को अंतिम सत्य मानने की गलती न करें। पाठक अपने अंदर की पीड़ा और प्रतिक्रिया के लिए स्वम जिम्मेवार हैं। हमें माफ़ करें।
 


बाकी समाचार